Move to Jagran APP

साइकिल रैली निकालकर केजरीवाल सरकार का विरोध

पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट कम करने की मांग को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने बैलगाड़ी मार्च निकालने के बाद मंगलवार को पहाड़गंज में साइकिल रैली निकाली।

By Edited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 07:07 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 02:56 PM (IST)
साइकिल रैली निकालकर केजरीवाल सरकार का विरोध
साइकिल रैली निकालकर केजरीवाल सरकार का विरोध

नई दिल्ली, जेएनएन। पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट कम करने की मांग को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने बैलगाड़ी मार्च निकालने के बाद मंगलवार को पहाड़गंज में साइकिल रैली निकाली। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की चिंता न करने और सिर्फ ट्विटर पर काम करने वाला मुख्यमंत्री बताया।

loksabha election banner

गोयल ने कहा कि केजरीवाल अन्य राज्यों की तरह पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट न घटाकर जनता को राहत देने से इन्कार कर रहे हैं। इसके साथ ही यह सरकार बिजली और पानी के बिल में बढ़ोतरी करके जनता को महंगाई की चक्की में पीस रही है। लोगों के घरों में बिजली व पानी के भारी-भरकम बिल भेजे जा रहे हैं।

बिल सुधरवाने के लिए लोग बिजली व दिल्ली जल बोर्ड के कार्यालय में चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी परेशानी सुनने वाला कोई नहीं है। सरकार सस्ती बिजली और पानी के अपने चुनावी वादे से मुकर रही है। वह दिल्ली की जनता को हर तरह से लूट रही है। लेकिन, ऐसा नहीं होने दिया जाएगा और सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार की नीतियों के विरोध में रेजिडेट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के सदस्य और विद्यार्थी भी उनके साथ आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए उत्पाद शुल्क के अलावा पेट्रोल पर 27 फीसद और डीजल पर 17.24 फीसद वैट वसूलती है। वैट दर में कटौती करने पर दिल्ली के लोगों को राहत मिलेगी। भाजपा शासित कई राज्यों ने ऐसा किया है, लेकिन दिल्ली सरकार इसके लिए तैयार नहीं है। सरकार जबतक लोगों को राहत देने के लिए उचित फैसला नहीं करेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.