Move to Jagran APP

New Delhi Railway Station: नई दिल्ली स्टेशन की पार्किंग बंद, लोग हुए परेशान

New Delhi Railway Station स्टेशन पर रिश्तेदारों और पहचान के लोगों को छोड़ने या लेने आने वाले लोग अपनी गाड़ियां सड़क पर ही खड़ी कर देते हैं। इससे स्थानीय लोगों को जाम में एक से दो घंटे बिताने पड़ते हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 10:09 AM (IST)
New Delhi Railway Station: नई दिल्ली स्टेशन की पार्किंग बंद, लोग हुए परेशान
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की पार्किंग बंद है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू हुए लॉकडाउन से लेकर अब तक लगातार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की पार्किंग बंद होने के कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों को रोजाना जाम का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, स्थानीय आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने इस मामले में कई बार रेलवे के अधिकारियों को शिकायत भी की है।

loksabha election banner

चिनयोत बस्ती, नबी करीम पहाड़गंज आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष पूरन चंद का कहना है कि इन दिनों पार्किंग बंद होने के कारण स्टेशन रोड पर जाम की स्थिति रहती है। खासतौर से सुबह और शाम को काफी जाम लग जाता है। इसकी वजह है कि स्टेशन पर रिश्तेदारों और पहचान के लोगों को छोड़ने या लेने आने वाले लोग अपनी गाड़ियां सड़क पर ही खड़ी कर देते हैं। इससे स्थानीय लोगों को जाम में एक से दो घंटे बिताने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले की शिकायत कई बार रेलवे के डीआरएम समेत अन्य आलाधिकारियों से कर चुके हैं, इसके बावजूद स्टेशन की पार्किंग आम जनता के लिए नहीं खोली गई है। स्थानीय आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी मांग कर चुके हैं कि पार्किंग को जल्द से जल्द जनता के लिए खोला जाए ताकि लोगों को राहत मिल पाए।

आरडब्ल्यूए के महासचिव प्रेम कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पार्किंग बंद किए जाने की बात समझ में आती थी, लेकिन अब रेलवे सेवा बहाल होने के बाद भी इसे नहीं खोला जाना समझ से बाहर है। अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए और रेलवे पार्किंग जल्द से जल्द खोला जाना चाहिए। स्थानीय निवासी कुलदीप सिंह का कहना है कि रोजाना जाम लगने से एक से दो घंटे का समय नष्ट होता है। इस दौरान हजारों गाड़ियों से धुआं निकलता है, जिसकी वजह से प्रदूषण का स्तर भी बढ़ता है। पार्किंग खुलने से रेलवे के यात्रियों को ही मदद मिलेगी। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.