Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल के साथ सब्जियों के दामों में भी इजाफा जारी, जानिये- एनसीआर के शहरों का हाल

तेल विपणन कंपनियों ने बृहस्पतिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर 35 प्रति लीटर का इजाफा किया है। इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 108.29 रुपये प्रति लीटर हो गया है तो वहीं डीजल 97.02 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 10:18 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 10:18 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल के साथ सब्जियों के दामों में भी इजाफा जारी, जानिये- एनसीआर के शहरों का हाल
पेट्रोल-डीजल के साथ सब्जियों के दामों में भी इजाफा जारी, जानिये- एनसीआर के शहरों का हाल

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को लगातार महंगाई का झटका लगना जारी है। सब्जी और फलों के दामों में हो रही बढ़ोतरी के बीच तेल विपणन कंपनियों ने बृहस्पतिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर 35 प्रति लीटर का इजाफा किया है। इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 108.29 रुपये प्रति लीटर हो गया है, तो वहीं डीजल 97.02 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

loksabha election banner

इस आसान प्रक्रिया के जरिये जानें अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम

पिछले कुछ सालों से तेल विपणन कंपनियां अमूमन रोजाना पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव करती हैं। इसके तहत पेट्रोल और डीजल के दाम घटाए और बढ़ाए जाते हैं। अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा देखना चाहते हैं तो एक एसएमएस के जरिये जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

उधर, सब्जी और फलों को दामों में इजाफा जारी है। दिल्ली की ओखला सब्ज़ी मंडी में सब्ज़ियों के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एक सब्ज़ी विक्रेता ने बताया कि हम 50 रुपए किलो गोभी बेच रहे हैं। महंगाई के कारण ग्राहक कम आ रहे हैं, खरीदारी के लिए पहले ज़्यादा ग्राहक आते थे।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में आलू, टमाटर और प्याज  के अलावा, अन्य सब्जियों के दाम में तकरीबन दुगुने तक की वृद्धि हुई है, जिससे आम उपभोक्ता परेशान हैं। खासतौर से आलू, टमाटर और प्याज के बढ़ते दामों ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। कहा जा रहा है कि सब्जियों की नई फसल की आवक जब तक शुरू नहीं होगी, तब तक कीमतों में नरमी आने की संभावना नहीं है। माना जा रहा है कि अगले महीने सब्जियों के दामों में गिरावट आनी शुरू हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.