Move to Jagran APP

टीकाकरण केंद्र तक जाने में असमर्थ लोगों के घर पर लगे टीका : गोयल

पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि असमर्थ लोगों को उनके घर पर ही टीका लगाने की व्यवस्था होनी चाहिए। इस संबंध में केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों को जरूरी निर्देश जारी करे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 04:42 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 04:42 PM (IST)
टीकाकरण केंद्र तक जाने में असमर्थ लोगों के घर पर लगे टीका : गोयल
पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। घर से टीकाकरण केंद्र दूर होने के कारण बुजुर्ग, बीमार व दिव्यांगजनों को होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि असमर्थ लोगों को उनके घर पर ही टीका लगाने की व्यवस्था होनी चाहिए। इस संबंध में केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों को जरूरी निर्देश जारी करे।

prime article banner

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए कुछ और कदम उठाने होंगे। केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारों को मिलकर काम करना होगा। एक-दूसरे पर आरोप लगाने के बजाय इस समय कोरोना महामारी से देश को बचाने के लिए टीकाकरण अभियान को सफल बनाने पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कई लोगों में विभिन्न कारणों से टीका लगवाने को लेकर असमंजस की स्थिति है। ऐसे लोगों को सही जानकारी देने के लिए डाक्टरों की टीम बननी चाहिए। उन्होंने ग्रामीण इलाके में टीकाकरण व कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए भी जरूरी कदम उठाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.