Move to Jagran APP

Delhi Crime: दयालपुर में अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या

हमलावरों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही थी। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 09:35 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 09:35 AM (IST)
Delhi Crime: दयालपुर में अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या
Delhi Crime: दयालपुर में अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दयालपुर इलाके में शनिवार रात अलग-अलग स्थानों पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतकों की पहचान अब्दुल हमीद और फारुक के रूप में हुई है। दोनों को छह से अधिक गोलियां मारी गई हैं। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

loksabha election banner

जांच में पता चला है दोनों की हत्या मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने की है। बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। दोनों की हत्या रंजिशन प्रतीत हो रही है। इसमें एक ही गिरोह के हाथ होने की आशंका है। पुलिस अधिकारी अभी इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात दस बजे पुलिस को सूचना मिली कि गली नंबर-साढ़े चार, मूंगा नगर में नौशाद की फैक्ट्री के पास एक शख्स को गोलियां मार दी गई हैं। इसके तुरंत बाद गली नंबर-7, नेहरू विहार से भी पुलिस को गोलियां चलने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही दो टीमें दोनों स्थान पर पहुंच गईं। नेहरू विहार में अब्दुल हमीद का शव बरामद हुआ। उनके सिर, हाथ और सीने में कई गोलियां मारी गई थीं।

वहीं मूंगा नगर में फारुक की हत्या हुई थी। उनको भी सीने व शरीर के अन्य हिस्सों में कई गोलियां मारी गई थीं।  दोनों जगह पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। इसके साथ क्राइम टीम मौके पर साक्ष्य जुटा रही थी। हमलावरों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही थी। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि दिल्ली दंगों में ये इलाका काफी प्रभावित रहा था।

दिल्ली से लूटे गए मोबाइल मेवात में बेचते थे, दो गिरफ्तार

वहीं, दिल्ली से लूट व झपटमारी के मोबाइल सस्ते दर पर खरीदकर मेवात में ज्यादा दाम पर बेचने वाले दो बदमाशों को दक्षिण-पूर्वी जिले की एएटीएस टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनसे 21 मोबाइल बरामद कर 11 मामले सुलझाने का दावा किया है। इनकी पहचान नूंह निवासी राजेश कुमार और मोहम्मद शकील के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि चोरी व लूट के मोबाइल खरीदने के लिए रिसीवर जैतपुर मथुरा रोड पर स्विफ्ट कार से आने वाले हैं। इसके बाद ट्रैप लगाकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच में कार में एक बैग मिला। इसमें अलग-अलग कंपनी के 21 स्मार्टफोन थे। पूछताछ में पता चला कि दोनों मेवात में मोबाइल की दुकान चलाते हैं। दिल्ली के झपटमारों से लूट व झपटमारी के मोबाइल कम दाम पर खरीदकर मेवात में महंगे दामों पर बेचते थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.