Move to Jagran APP

सगी बहनों की हत्या में शामिल था पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार, हुए सनसनीखेज खुलासे

लक्की ने अपने दोस्ताें के साथ मिलकर हत्या का षड्यंत्र रचा था। 19 सितंबर को रुखसार को लक्की के दोस्त प्रेम ने ही कॉल करके कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए धोेखे से बुलाया था।

By Amit SinghEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 04:39 PM (IST)
सगी बहनों की हत्या में शामिल था पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार, हुए सनसनीखेज खुलासे
सगी बहनों की हत्या में शामिल था पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार, हुए सनसनीखेज खुलासे

नई दिल्ली (शुजाउद्दीन)। सीलमपुर इलाके के चौहान बांगर में रहने वाली दो सगी बहनों की अगवा कर हत्या करने की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। उत्तरी पूर्वी जिले की पुलिस ने एक मृतका के पति गुलशन उर्फ लक्की और उसके दो दोस्त प्रेम उर्फ काके व शिवम को गिरफ्तार किया है। साथ ही वारदात में जिस कार और मोबाइल का इस्तेमाल किया गया था, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। तीनों ही आराेपी पीरागढ़ी कैंप इलाके में रहते हैं। लक्की ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह अपनी पत्नी के कामकाज से खुश नहीं था, इसलिए उसने वारदात को अंजाम दिया।

loksabha election banner

आरोपियों ने कबूल किया गुनाह
जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि तीनों ने अपना गुनाह का कबूल कर लिया है। लक्की ने अपने दोस्ताें के साथ मिलकर हत्या का षड्यंत्र रचा था। 19 सितंबर को रुखसार को लक्की के दोस्त प्रेम ने ही कॉल करके कंपनी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए धोेखे से बुलाया था। उन्होंने कहा था कि इंटरव्यू के लिए उन्हें कश्मीरी गेट पर कैब लेने के लिए आएगी। गत 19 सितंबर रुखसार को इंटरव्यू के लिए बुलाया था, वह अपने साथ छोटी बहन नबीला को भी साथ ले गई थी। जब वह सीलमपुर से कश्मीरी गेट पहुंची तो उन्हें प्रेम और उसका साथी शिवम कैब के साथ मिले। वहां से कुछ ही दूरी पर लक्की भी बाइक लेकर खड़ा था।

दोनों बहनों के पिलाया नशीला पदार्थ 
शिवक और लक्की दोनों बहनों को बुराड़ी ले गए, यहां एक सीएनजी पंप पर उन्होंने दोनों बहनों को नशीला पदार्थ पिलाया। जिसे पीने से दोनों बहनें बेहोश हो गईं। इसी बीच लक्की भी कार में आ गया और उसने दोनों बहनों का गला दबा दिया, इसके बाद दोनों को पीरागढ़ी के नाले में फेंक दिया। बता दें चार वर्ष पहले ही रुखसार ने अपने घरवालों के खिलाफ जाकर लक्की से शादी की थी। 19 सितंबर को ही परिजनों ने पुलिस से कहा था कि लक्की ने ही उनकी बेटियों को अगवा किया है। 

किया था प्रेम विवाह
सगी बहनों की हत्या में चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ है। पता चला है कि बड़ी बहन ने चार साल पहले परिवार की मर्जी के खिलाफ गैर धर्म के युवक लकी से प्रेम विवाह किया था। प्रेम विवाह के बाद युवती को पता चला कि उसका प्रेमी पहले से शादीशुदा है। इसके बाद दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। करीब छह माह पहले युवती पति को छोड़ मायके वापस लौट आयी थी। वह पति को तलाक देने वाली थी। परिजन को आशंका है कि इसी वजह से लकी ने दोनों बहनों की हत्या की है।

पहली पत्नी को बताया था रिश्तेदार
वह इस बात से बिल्कुल अनजान थी कि लक्की उसके लिए इतना अनलकी साबित होगा। शादी करने से पहले रुखसार को इस बात की भनक तक नहीं थी कि लक्की पहले से ही शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं। शादी के बाद जब रुखसार लक्की के घर गई तो लक्की ने पहली पत्नी को रिश्तेदार बताया, लेकिन ज्यादा दिन वह झूठ नहीं बोल सका। रुखसार को लक्की की पहली पत्नी के बारे में पता चल गया। वहीं से दोनों में झगड़े की शुरुआत हुई।

सगी बहनों की हत्या में चौंकाने वाला खुलासा, आरोपी पति ने धोखे से किया था प्रेम विवाह

शादी में शामिल नहीं हुआ था रुखसार का परिवार
रुखसार की शादी में परिवार का कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ था। शादी के थोड़े समय बाद शिकायतें कम हुईं तो रुखसार ने मायका आना शुरू कर दिया था। उसके साथ उसका पति लक्की भी आने लगा। परिजनों ने बताया कि लक्की रुखसार को छोटी-छोटी बातों पर पीटता था।

कई बार दे चुका है जान से मारने की धमकी
रोज-रोज के झगड़ों से परेशान होकर छह महीने पहले रुखसार अपने सीलमपुर स्थित मायके आ गई थी। लक्की ने यहां भी रुखसार का पीछा नहीं छोड़ा। वह यहां आकर रुखसार पर दबाव बना रहा था कि वह उसके साथ घर वापस चले। कई बार उसने परिवार और रुखसार को जान से मारने की धमकियां भी दीं। परिवार चाहता था कि रुखसार इस बार लक्की को तलाक दे दे, ताकि उसे रोज-रोज की लड़ाई से छुटकारा मिल जाए। इसके लिए रुखसार भी तैयार थी।

हत्या के बाद लकी ने डिलीट किया फेसबुक अकाउंट
लक्की ने लक्कीपुर नाम से फेसबुक पर अकाउंट बनाया था। उसने अपने फेसबुक वॉल पर आखिरी स्टेटस डाला था- अपने हमें छोड़कर चले गए। उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर पहली पत्नी के अलावा उससे होने वाली दो बेटियों के फोटो डाले हुए थे। इसके साथ ही लक्की ने दूसरी पत्नी रुखसार के साथ भी अपने कई फोटो शेयर किए हुए थे।

22 सितंबर को लक्की ने फेसबुक वॉल पर नई तस्वीर लगाई, जिसमें लिखा-अपने हमें छोड़कर चले गए। 25 सितंबर को जब दोनों बहनों के शव पोस्टमार्टम के बाद मायके पहुंचे और इस मामले ने तूल पकड़ा तो लक्की ने उसी दिन शात सात बजे अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया। परिजनों का कहना है कि लक्की ने हत्या के बाद अपने फेसबुक पर यह स्टेटस डाला होगा। इस बारे में पुलिस का कहना है कि वह इस मामले को भी ध्यान में रखकर जांच करेगी। 

दिल्ली में मां-बेटी का कत्ल, 22 घंटे फर्श पर पड़े रहे शव, काला हो चुका था खून

थाने में कई बार की गई थीं शिकायतें
इस दोहरे हत्याकांड में पुलिस की भी बड़ी गलती सामने आई है। रुखसार के चचेरे भाई ने बताया कि रुखसार ने तीन बार 100 नंबर पर कॉल करके अपने साथ हुई मारपीट की शिकायत अलीपुर थाने में की थी। इसके अलावा तीन बार सीलमपुर थाने में भी लक्की के खिलाफ शिकायतें की गई थीं। उन्होंने बताया कि 19 सितंबर को दोनों बहनों के लापता होने के अगले दिन, 20 अगस्त को रुखसार की मां अलीपुर थाने में गई थी। वहां उन्होंने पुलिस को बताया कि लक्की ने उनकी बेटियों को अगवा कर लिया है। फिर भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.