Move to Jagran APP

लूटपाट करने वाले दो बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे, 1.63 लाख रुपया और पिस्टल हुआ बरामद

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक मोबाइल कंपनी के कर्मी रजनीश गुप्ता 31 दिसंबर को करोलबाग से बेचे मोबाइल के रुपये लेकर वापस लौट रहे थे। तभी मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने हथियार के बल पर उनसे 2.95 लाख रुपये लूट लिये थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 06:44 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 10:51 AM (IST)
लूटपाट करने वाले दो बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे, 1.63 लाख रुपया और पिस्टल हुआ बरामद
आरोपित के पास से लूट के 1.63 लाख रुपये और पिस्टल इत्यादि बरामद।

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। मध्य जिला पुलिस ने लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के पास से लूटे गए 1.63 लाख रुपये, पिस्टल और एक कारतूस सहित वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल और एक कार बरामद की गई है। बदमाशों की पहचान कमल नैन सिंह और आशीष त्यागी के रूप में हुई है। वहीं, पुलिस ने प्रसाद नगर इलाके में हुई 2.95 लाख रुपये की लूटपाट और करोल बाग इलाके में लूटपाट की कोशिश के दो मामले सुलझा लिए हैं। कमल नैन करोल बाग में मोबाइल कंपनी में कलेक्शन एजेंट जबकि आशीष त्यागी उसका दोस्त है।

loksabha election banner

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक मोबाइल कंपनी के कर्मी रजनीश गुप्ता 31 दिसंबर को करोलबाग से बेचे मोबाइल के रुपये लेकर वापस लौट रहे थे। तभी मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने हथियार के बल पर उनसे 2.95 लाख रुपये लूट लिये थे। वारदात के बाद प्रसाद नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस घटना के कुछ देर बाद करोलबाग थाना क्षेत्र में लूटपाट की कोशिश की एक घटना घटी। लेकिन वहां तैनात यातायात पुलिसकर्मी की सर्तकता से बदमाश आशीष को दबोच लिया गया। छानबीन में पता चला कि आशीष त्यागी और कमल नैन लूटपाट की कोशिश का नाटक कर रहे थे।

योजना के मुताबिक आशीष त्यागी अपने दोस्त व मोबाइल कंपनी में कलेक्शन एजेंट कमल नैन के पास मौजूद छह लाख रुपये लूटने का प्रयास कर रहा था, लेकिन वारदात के दौरान कमल के एक सहकर्मी ने शोर मचा दिया था। पुलिस ने सच्चाई का पता चलने पर कमल नैन को दबोच लिया। पूछताछ में दोनों ने मोबाइल कर्मी से लूटपाट और लूटपाट का नाटक की बात स्वीकार की।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आशीष और कमल दोनों अच्छे दोस्त थे। आशीष ने कमल से काफी रुपया उधार भी ले रखा था। इसी बीच आशीष की गर्भवती पत्नी को बच्चा होना था। लिहाजा उधार रुपये चुकाने और अय्याशी के लिए दोनों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। वहीं खुद के साथ लूटपाट के नाटक की योजना भी बनाई थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.