Move to Jagran APP

Delhi Crime: चेक में बदलाव कर रुपये निकालने वाले यूपी के दो बदमाश गिरफ्तार

आरोपितों ने ठगी के रुपये स्थानांतरित करने के लिए कई खाते खुलवा रखे थे। पुलिस अब यह पता लगा रही है कि आरोपी इस तरह कितनी और ठगी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। छानबीन में पता चला कि अनुराग और अनिल दोनों यूपी के रहने वाले हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 03:03 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 03:03 PM (IST)
Delhi Crime:  चेक में बदलाव कर रुपये निकालने वाले यूपी के दो बदमाश गिरफ्तार
चेक द्वारा करीब 1.75 लाख रुपये निकाले गए थे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मध्य जिला पुलिस ने चेक में बदलाव कर लोगों के खाते से रुपये ठगने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपित ड्रॉप बॉक्स से चेक चोरी कर ठगी की वारदात करते थे। उनकी पहचान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिला निवासी अनुराग और अमरोहा के रहने वाले अनिल कुमार के रूप में हुई है। दोनों दिल्ली के रणहौला में रहकर वारदात करते थे पुलिस ने आरोपित अनुराग को मुरादाबाद से दबोचा। बाद में उसकी निशानदेही पर अन्य आरोपित को दिल्ली के रणहौला से गिरफ्तार किया गया। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि उन्होंने और कितनी वारदात की है।

loksabha election banner

मध्य जिला के डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि करोल बाग स्थित एक बैंक के अधिकारियों ने शनिवार को अनुराग नाम के युवक के खिलाफ चेक चोरी कर रुपये निकालने की शिकायत की थी। आरोपी ने बैंक के तीन चेक से रुपये मुरादाबाद स्थित बैंक में स्थानांतरित करवाए गए थे। बाद में रुपये उसी दिन एटीएम की मदद से निकल लिये गए थे। चेक द्वारा करीब 1.75 लाख रुपये निकाले गए थे।

मुकदमा दर्ज कर जब पुलिस ने जांच की तो पाया कि बदमाश ने अन्य के नाम से दिए गए चेक चोरी कर उन पर अपना नाम लिख रुपये की ठगी की थी। जिसके बाद करोलबाग थाना एसएचओ मनिंदर सिंह की टीम मुरादाबाद के उस पते पर छापेमारी की जिस पते पर बने खाते में रुपये स्थानांतरित किए गए थे। वहां से अनुराग को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में आरोपित द्वारा अपने साथी के नाम बताने पर बाद में अनिल को भी धर दबोचा गया। छानबीन में पता चला कि अनुराग और अनिल दोनों यूपी के रहने वाले हैं। उनकी दस महीने पहले मुलाकात हुई थी। जिसके बाद जल्द रुपये कमाने के लिए दिल्ली आकर उन्होंने बैकों के ड्राप बाक्स से चेक चोरी कर ठगी करना शुरू कर दिया था। आरोपितों ने ठगी के रुपये स्थानांतरित करने के लिए कई खाते खुलवा रखे थे। पुलिस अब यह पता लगा रही है कि आरोपी इस तरह कितनी और ठगी की घटना को अंजाम दे चुके हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.