Move to Jagran APP

दिल्ली में कमला नगर की दो प्रमुख मार्केट को प्रशासन ने बंद कराया, कोविड नियमों के उल्लंघन का आरोप

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में कमला नगर इलाके में कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्कल बाजार को बुधवार रात आठ बजे तक बंद करने का फैसला प्रशासन ने लिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 02:04 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 02:04 PM (IST)
दिल्ली में कमला नगर की दो प्रमुख मार्केट को प्रशासन ने बंद कराया, कोविड नियमों के उल्लंघन का आरोप
दिल्ली में दो प्रमुख मार्केट कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण बंद

नई दिल्ली, प्रेट्र। सरोजनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट को बंद करने के बाद दिल्ली की दो और प्रमुख बाजारों को कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण बंद करा दिया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में कमला नगर इलाके में कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्कल बाजार को बुधवार रात आठ बजे तक बंद करने का फैसला प्रशासन ने लिया है।

loksabha election banner

एसडीएम राजीव रंजन द्वारा सोमवार को जारी आदेश को स्पष्ट करते हुए कहा गया है कि बाजार में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं में काम करने वाली दुकानों पर प्रतिबंध लागू नहीं हैं।

आदेश में कहा गया है कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कमला नगर के कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्किल बाजार (बड़ा गोल चक्कर बाजार) में दुकानदार व विक्रेता शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। 19 जुलाई की रात 8 बजे से 21 जुलाई की रात 8 बजे तक या अगले आदेश जो भी पहले हो तक बाजार बंद रहेंगे। बता दें कि दिल्ली में बाजार 19 अप्रैल से 30 मई तक पूरी तरह से बंद थी। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से दिल्ली में अनलॉक के तहत छूट दिया गया।

बकरीद पर कोरोना नियमों का पालन कराने को लेकर प्रशासन सतर्क

वहीं, बकरीद के दौरान कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए प्रशासन सतर्क है। मध्य जिला व नई दिल्ली जिला प्रशासन के अधिकारी मस्जिद से जुड़े धार्मिक लोगों के साथ बैठकें कर रहे हैं। उनसे अपील की जा रही है कि वो लोगों को कोरोना दिशानिर्देशों के पालन के साथ बकरीद मनाने को लेकर जागरूक करें। नई दिल्ली के एसडीएम डा. नितिन शाक्या का कहना है कि नई दिल्ली जिला प्रशासन की ओर से मौलाना के साथ बैठक की जा रही हैं। इसमें उनसे कोरोना प्रोटोकाल के पालन करने पर चर्चा की गई। मध्य जिला प्रशासन के अधिकारी पुरानी दिल्ली के समाजसेवियों और स्थानीय लोगों के संग बैठक कर रहे हैं, जिसमें वह शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। साथ ही जामा मस्जिद समेत अन्य बड़ी मस्जिदों के पास स्पीकर के जरिये लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.