Move to Jagran APP

Delhi: मोरिस नगर में जेल से निकलने के बाद करने लगा था झपटमारी, दो गिरफ्तार

उत्तरी जिला के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने नोएडा की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने वाले मयंक जैन का मोबाइल फोन 20 सितंबर को पटेल टेस्ट के समीप से झपट लिया था और फरार हो गए थे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 03:58 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 03:58 PM (IST)
Delhi: मोरिस नगर में जेल से निकलने के बाद करने लगा था झपटमारी, दो गिरफ्तार
मुख्य आरोपित नजाकत तीन महीने पहले ही जेल से छुटकर बाहर आया था।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मोरिस नगर थाना पुलिस ने झपटमार गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान नजाकत अली और मो. अलिम के रूप में हुई है। उनके पास से दो मोटरसाइकिल सहित झपटे गए दो मोबाइल बरामद किए गए हैं। मुख्य आरोपित नजाकत तीन महीने पहले ही जेल से छुटकर बाहर आया था। इसके बाद दोबारा से वह वारदात को अंजाम देने लगा था। पुलिस अब उस शख्स की तलाश कर रही है जिसे आरोपित झपटा गया सामान बेचते थे।

loksabha election banner

उत्तरी जिला के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने नोएडा की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने वाले मयंक जैन का मोबाइल फोन 20 सितंबर को पटेल टेस्ट के समीप से झपट लिया था और फरार हो गए थे। इस संबंध में शिकायत मिलने पर पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि बदमाशों ने फोन को भोपुरा बार्डर के समीप बंद किया था। बदमाशों के भागने का रूट पता चलने के बाद पुलिस की टीम ने उनकी मोटरसाइकिल का नंबर पता कर लिया।

हालांकि जांच में पता चला कि वह मोटरसाइकिल फर्जी कागजात पर खरीदी गई है, लेकिन मोटरसाइकिल की सर्विसिंग के दौरान दिए गए नंबर के आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपित नजाकत को गाजियाबाद लोनी इलाके से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह मो. अलिम के साथ मिलकर झपटमारी करता था। बाद में झपटा गया सामान फकरूद्दीन को बेच देता था। इसके बाद पुलिस ने अन्य आरोपित अलिम को भी धर दबोचा। आरोपितों ने बताया कि वे एक दिन में एक खास इलाके से झपटमारी की करीब आठ वारदात को अंजाम देते थे और फरार हो जाते थे। आरोपित नजाकत पर पहले से 14 जबकि अलिम के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है।

वजीराबाद पुलिस ने तीन सेंधमार को किया गिरफ्तार

वजीराबाद थाना पुलिस ने तीन सेंधमार को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान सोनू, मनीष और मनीष सोनी के रूप में हुई है। उनके पास से चोरी किया गया मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया गया है। बुराड़ी निवासी सोनू कुख्यात सेंधमार है। उस पर पहले से नौ मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 20 जुलाई को वजीराबाद इलाके में सचिन नाम के शख्स के घर पर चोरी हुई थी।

सोते वक्त बदमाश घर से 35 हजार नकदी व सोने और चांदी के आभूषण चुरा ले गए थे। इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी। तभी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान हुई जिसके बाद पुलिस की टीम ने 14 अक्टूबर को सोनू, मनीष और मनीष सोनी को दबोच लिया। पूछताछ में सोनू ने बताया कि वह लंबे समय से इलाके के घरों में सेंधमारी कर रहा था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.