Move to Jagran APP

Delhi Crime: बदमाशों को पर्स लूटना पड़ा भारी, 6 घंटे के अंदर पुलिस ने दबोचा

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि मेट्रो एन्क्लेव के पास वे ऑटो से उतरकर अपने घर जा रहे थे। इस दौरान ऑटो का किराया देने के लिए निकाला गया पर्स उसके हाथ में ही था। इसी दौरान पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने उसके हाथ से पर्स लूट लिया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 03:33 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 03:33 PM (IST)
Delhi Crime:  बदमाशों को पर्स लूटना पड़ा भारी, 6 घंटे के अंदर पुलिस ने दबोचा
पर्स लूट कर भाग रहे दो आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। साकेत थाना क्षेत्र में शनिवार रात युवती से पर्स लूट कर भागे दो आरोपितों को साकेत पुलिस ने छह घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से लूट की पर्स भी बरामद कर ली गई है। आरोपितों की पहचान अनुज प्रसाद और विवेक के रूप में की गई है। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि शनिवार रात 9 बजे पुलिस टीम को लूट की सूचना दी गई।

loksabha election banner

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि मेट्रो एन्क्लेव के पास वे ऑटो से उतरकर अपने घर जा रहे थे। इस दौरान ऑटो का किराया देने के लिए निकाला गया पर्स उसके हाथ में ही था। इसी दौरान पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने उसके हाथ से पर्स लूट लिया। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस टीम ने जांच शुरू की। पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि घटना के समय दिखी बाइक मदनगीर इलाके में गली नंबर-29 में खड़ी है। पुलिस टीम ने बाइक के आधार पर दबिश देकर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से लूटा हुआ पर्स बरामद हो गया है।

पुलिस टीम पर हमला मामले में आरोपितों की तलाश में छापे

उत्तरी जिला के गुलाबी बाग थाना क्षेत्र में पुलिस टीम पर हमला मामले में पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। दरअसल नौ अक्टूबर को कुख्यात बदमाश द्वारा गुलाबी बाग इलाके में खुलेआम मादक पदार्थ बेचने की सूचना पर पुलिस की टीम छापा मारने गई थी। इस दौरान घोषित बदमाश राजीव उसके परिजनों और पड़ोसियों ने पुलिस पर ईंट से हमला बोल दिया था।

इसमें स्पेशल स्टाफ के चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे वहीं, पुलिस की कार भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। हालांकि बाद में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद राजीव को गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से हथियार बरामद किए गए हैं। कुख्यात पर हथियार के बल पर लूटपाट सहित 36 मामले दर्ज हैं। लेकिन अन्य आरोपित फरार होने में सफल हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने राजीव की पत्नी व परिजनों सहित सात अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद से ही सभी फरार हैं। गुलाबी बाग थाने की टीम उनकी तलाश में जुटी हुई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.