Move to Jagran APP

ससुराल वालों का फरमान- 'कुत्ते तो घर में ही रहेंगे, नहीं पसंद तो घर से निकल जाओ बहू'

जानकारी के मुताबिक ससुरालवाले जानवरों से बेहद प्यार करते हैं। इस दौरान न केवल ससुराल वाले जानवरों को खाना खिलाते हैं बल्कि अपने घर में-बिस्तर पर सुलाते भी हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 02:54 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 02:54 PM (IST)
ससुराल वालों का फरमान- 'कुत्ते तो घर में ही रहेंगे, नहीं पसंद तो घर से निकल जाओ बहू'
ससुराल वालों का फरमान- 'कुत्ते तो घर में ही रहेंगे, नहीं पसंद तो घर से निकल जाओ बहू'

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली में एक अजब मामला सामने आया है। यहां पर ससुराल वालों ने अपनी बहू को साफतौर पर फरमान सुना दिया- 'बहू कुत्ते तो घर में ही रहेंगे, तुम्हें नहीं पसंद है तो घर से निकल जाओ।' इतना ही नहीं, ससुराल वालों ने अपनी बहू को कुछ देर बाद ही बेघर कर दिया। पूरा मामला उत्तर-पूर्व दिल्ली का है और अब बहू शिकायत लेकर दिल्ली महिला आयोग पहुंच चुकी है, जिस पर अगले सप्ताह सुनवाई होगी। जानकारी के मुताबिक, ससुरालवाले जानवरों से बेहद प्यार करते हैं। यहां तक कि गलियों में घूमने वाले कुत्तों व बिल्लयों को भी अपने घर में रखते हैं। इस दौरान न केवल ससुराल वाले जानवरों को खाना खिलाते हैं, बल्कि अपने घर में-बिस्तर पर सुलाते भी हैं। ससुराल वालों के इस रवैये पर बहू ने एतराज जताया तो घरवालों ने बहू को ही घर से निकाल दिया।

loksabha election banner

ससुरालवालों ने साफ कह दिया- 'कुत्ते तो घर में ही रहेंगे, तुम्हें पसंद नहीं है तो तुम घर से निकल जाओ।' ससुरालवालों से जब बहू ने एतराज जताया तो उन्होंने अपनी बहू को घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला ने ससुरालवालों के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग में शिकायत दी है। पीड़िता मूलरूप से दिल्ली से सटे गाजियाबाद की रहने वाली है और दो साल पहले उसकी शादी उत्तर पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में हुई थी।

बहू की मानें तो घर में हमेशा ही चार-पांच कुत्ते पड़े रहते थे। इसकी वजह से घर में हर वक्त गंदगी का महौल रहता है। पीड़िता की मानें तो मां बनने पर उसे अपनी बच्ची को लेकर ज्यादा चिंता हुई, तो उसने अपनी बच्ची की देखरेख के लिए केयरटेकर के रूप में एक महिला को हायर कर लिया।  हद तो तब हो गई जब एक दिन उस केयरटेकर को एक कुत्ता काटने के लिए झपटा तो उस केयरटेकर ने कुत्ते को मार दिया। इसको लेकर ससुराल पक्ष वाले उस केयरटेकर से लड़ने लगे। इस पर बहू ने केयरटेकर का पक्ष लिया तो ससुरालवालों ने कहा- 'कुत्ते यहां से कहीं नहीं जाएंगे। इसके बाद ससुरालवालों ने लड़ाई -झगड़ा करके महिला को घर से निकाल दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.