Move to Jagran APP

सामने आया बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ धोखाधड़ी का मामला

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ईशा शरवानी (Bollywood actress Isha Sharvani) के साथ लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 09:51 AM (IST)
सामने आया बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ धोखाधड़ी का मामला
सामने आया बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ धोखाधड़ी का मामला

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ईशा शरवानी (Bollywood actress Isha Sharvani) के साथ लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए साइबर क्राइम यूनिट (Cyber Crime Unit) ने धोखाधड़ी के इस मामले में तीन शातिर लोगों को गिरफ्तार किया है। 

loksabha election banner

फिल्म कृष्णा समेत कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवानी के साथ तीन लाख की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। उन्हें वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआइपी) कॉल कर डराया गया कि उन्होंने टैक्स रिटर्न में गड़बड़ी की है। उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है। डराने धमकाने पर अभिनेत्री ने जब फर्जी टैक्स अधिकारी बने ठगों से समझौते की पेशकश की तब ठगों ने उनसे तीन लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए। बाद में शक होने पर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

पुलिस ने छानबीन के बाद 18 सितंबर को तीन ठगों को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी साइबर सेल अन्येष राय के मुताबिक गिरफ्तार किए गए ठगों के नाम भानुज बैरी (उत्तम नगर), पुनीत चड्ढा (रमेश नगर) व ऋषभ खन्ना (विकासपुरी) है। इनमें पुनीत एमबीए किया हुआ है। भानुज बैरी ने स्कूल ऑफ ओपन लर्निग से बीकॉम किया है। ऋषभ खन्ना, बीए द्वितीय वर्ष में है।

पूछताछ में तीनों ने बताया कि उन्होंने विकासपुरी में फर्जी कॉल सेंटर खोल रखा है, जहां से वे लोग मुख्यरूप से आस्ट्रेलिया में रहने वाले लोगों को कॉल कर निशाना बनाते थे। ठगी के लिए इन लोगों ने अनोखा तरीका अपनाया था। ऑस्ट्रेलिया के टैक्स अधिकारी बनकर ये लोग ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एनआरआइ व वहां के नागरिकों को कॉल कर बताते थे कि उन्होंने टैक्स रिटर्न में बहुत हेराफेरी की है। इस तरह डराने धमकाने के बाद समझौते पर आकर ये लोग प्रति व्यक्ति तीन से पांच लाख रुपये ठगी करते थे। उन्होंने 100 से अधिक आस्ट्रेलियाई नागरिकों से करोड़ों रुपये ठगी करने की बात कुबूल की है। इनके सात बैंक खातों में एक करोड़ रुपये जमा होने का पता चला है।

अभिनेत्री ईशा शरवानी ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में रहती हैं। आरोपितों ने अपना परिचय आस्ट्रेलिया के टैक्स अधिकारी के रूप में दिया। फोन नंबर आस्टेलिया की राजधानी कैनबेरा के होने का पाया गया। बाद में टैक्स के निपटारे के नाम पर आरोपितों ने ईशा से दिल्ली के रिया मनी ट्रांसफर और वेस्टर्न यूनियन के जरिये दिल्ली के एक खाते में दो बार में तीन लाख रुपये जमा करवा लिए। ईशा को यह भी कहा गया कि उनके बैंक खाते से कई आतंकी संगठनों को भी पैसा ट्रांसफर हुए हैं। तीन लाख रुपये देने के बाद जब उन्हें ठगी का अहसास हुआ तब उन्होंने पहले आस्ट्रेलिया पुलिस को घटना की जानकारी दी बाद में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के साइबर सेल में शिकायत की। सेल ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मार उसके मालिक पुनीत को गिरफ्तार किया फिर उससे पूछताछ के बाद वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के एजेंट और कॉल सेंटर ऑपरेटर को भी गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

जानिए- एक्ट्रेस ईशा के बारे में

  • ईशा ने अपने करियर की शुरुआत शोमैन सुभाष घई की वर्ष 2005 में आई फिल्म 'किसना' से की थी, जिसमें उनके अपोजिट विवेक ऑबराय थे। इस फिल्म ईशा ने विवेक की पत्नी का रोल किया था और ईशा के काम की भी तारीफ हुई थी। 
  • 29 सितंबर, 1984 गुजरात के अहमदाबाद में जन्मीं और त्रिवेंद्रम में बसने से पहले वह दिल्ली, उड़ीसा, वृंदावन और बंगलौर, जैसे विभिन्न स्थानों पर रही। 
  •  ईशा ऋतिक रोशन के विपरीत पार्ले हाइड एंड सीक के विज्ञापन में नर्तकी भी थी जिसमें उन्होनें एक बहुत सराहनीय नृत्य युगल प्रदर्शन किया।

इन फिल्मों में किया काम

  •  किस्ना (2005)
  • दरवाज़ा बंद रख़ो  रॉकी (2006) 
  •   गुड बॉय बैड बॉय (2007)  
  •  यू मी और हम (2008)  
  •   लक बाय चांस (2009)  
  •  डेविड (2013)  
  •  क़रीब क़रीब सिंगल (2017)  

ईशा एक भागीदार के रूप में नृत्य रियलिटी शो, झलक दिखला जा सीजन 5 में शामिल हुई थी जो कलर्स टीवी पर प्रसारित किया गया। शो में उनके नृत्य प्रदर्शन की बहुत सराहना की गई।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.