Move to Jagran APP

Delhi Crime: दिल्ली-एनसीआर में कार चुराने वाले गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

पूछताछ में पता चला कि वे दिल्ली-एनसीआर में चोरी की गई कार विवेक दीक्षित को बेचते थे। जिसके बाद विवेक को भी धर दबोचा गया। आरोपितों के खिलाफ दिल्ली और एनसीआर में वाहन चोरी के कुल पांच मामले दर्ज हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 06:21 PM (IST)
Delhi Crime: दिल्ली-एनसीआर में कार चुराने वाले गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार
कार चुराने वाले आरोपितों की फाइल फोटोः जागरण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली-एनसीआर में कार चुराने वाले उत्तर प्रदेश (यूपी) के एक गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान जाहिद अली, अजहर और विवेक दीक्षित के रूप में हुई है। उनके पास से चोरी की पांच कार बरामद की गई है। जाहिद अली और अजहर वाहन चोर हैं जबकि विवेक दीक्षित चोरी की कार खरीदता था। गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने पहली बार गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने वाहन चोरी के चार मामले सुलझा लिए हैं।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में हो रही वाहन चोरी के मद्देनजर पुलिस लगातार गिरोह के बदमाशों पर नजर रख रही है। इसी बीच एसीपी पंकज सिंह की टीम को वाहन चोरी में यूपी के बदमाशों की सक्रियता की पता चला। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने कार पर आए दो संदिग्धों को रोक उसकी जांच की। छानबीन में पता चला कि कार का नंबर और आरोपितों के पास मौजूद आरसी दोनों फर्जी है। जिसके बाद अजहर और जाहिद अली को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में पता चला कि वे दिल्ली-एनसीआर में चोरी की गई कार विवेक दीक्षित को बेचते थे। जिसके बाद विवेक को भी धर दबोचा गया। आरोपितों के खिलाफ दिल्ली और एनसीआर में वाहन चोरी के कुल पांच मामले दर्ज हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी अजहर ने स्नातक तक की पढ़ाई कर रखी है। जबकि मेरठ का रहने वाला जाहिद अली अनपढ़ है। वहीं, सहजानपुर का विवेक दीक्षित पुराने वाहनों की खरीद बिक्री करता है। वे बदमाशों से चोरी की कार खरीद फर्जी दस्तावेज बना उसे महंगे दाम में लोगों को बेच देता था।  फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में चोरी के और खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.