Move to Jagran APP

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले जरूर पढ़ें यह खबर, ठगी से बच जाएंगे आप

दिल्ली मेट्रो पुलिस ने नोट की नकली गड्डी दिखा कर मेट्रो यात्रियों से ठगी करने वाले एक नाबालिग सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बालिग बदमाश की पहचान बवाना निवासी विकास के रूप में हुई है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 02:04 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 02:04 PM (IST)
Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले जरूर पढ़ें यह खबर, ठगी से बच जाएंगे आप
नोट की नकली गड्डी दिखा कर करते हैं ठगी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Metro News: अगर दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों में सफर करते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। मेट्रो में सफर के दौरान एक जरा सी चूक आपको पीड़ित बना  सकता है। दरअसल, दिल्ली मेट्रो पुलिस ने नोट की नकली गड्डी दिखा कर मेट्रो यात्रियों से ठगी करने वाले एक नाबालिग सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। बालिग बदमाश की पहचान बवाना निवासी विकास के रूप में हुई है। आरोपित पीडि़त का एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करते थे। वे एक ही तरह से मेट्रो यात्रियों के साथ ठगी की चार वारदात कर चुके हैं। पुलिस ने उनके पास से 39 हजार रुपये, नोट की नकली गड्डी और मोबाइल फोन इत्यादि बरामद किया है।

prime article banner

मेट्रो के पुलिस उपायुक्त जीतेंद्र मणि ने बताया कि हरियाणा पलवल निवासी पीड़ित असम में आर्मी सिग्नल में कांस्टेबल हैं। नौ नवंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर दो अज्ञात लोग उनसे मिले थे। बदमाशों ने पांच सौ रुपये के नोट का बंडल दिखाकर धोखे से उनका एसबीआई का एटीएम कार्ड उसका पिन नंबर हासिल कर लिया था। बाद में उनके खाते से 1,63 हजार रुपये निकाल लिए गए थे।

ऐसी ही घटना 10 नवंबर को नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर घटी थी। दो बदमाशों ने बिहार निवासी शख्स से एटीएम कार्ड और उसका पिन नंबर प्राप्त कर उनके खाते से 98 हजार रुपये उड़ा लिए थे। बाद में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और मयूर विहार फेज -1 मेट्रो स्टेशन पर भी सामान प्रकार से यात्रियों से ठगी की गई थी। सभी मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी।

आईएनए मेट्रो स्टेशन के एसएचओ अजय कुमार की टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो बदमशों का सुराग मिला। जिसके बाद पुलिस ने विकास और उसके नाबालिग साथी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने मेट्रो यात्रियों से ठगी की बात स्वीकार कर ली।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.