Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन, मीडिया से बातचीत में किया इशारा 'सख्ती के लिए तैयार रहें लोग'

Lockdown in Delhi ! अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि अगर पर्याप्त मात्रा में कोरोना की वैक्सीन मिले तो हम 2-3 महीने में दिल्ली के सभी लोगों को टीका लगा देंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली के लोगों के लिए 8-10 दिन की वैक्सीन शेष है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 12:43 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 01:26 PM (IST)
अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन, मीडिया से बातचीत में किया इशारा 'सख्ती के लिए तैयार रहें लोग'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहर में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा और न ही किसी तरह के कोई नए प्रतिबंध ही लगाए जाएंगे। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार से रात का कर्फ्यू लगाया गया है। इसके तहत रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सामान्य और व्यापारिक गतिविधियों पर प्रतिबंध है।

loksabha election banner

उधर, बृहस्पतिवार से ही दिल्ली की तर्ज पर इससे सटे यूपी के गाजियाबाद और नोएडा में भी नाइट  कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की बातें लगातार कही  जा रही हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल सरकार लोगों के रोजगार, कारोबार और अर्थ व्यवस्था के चलते लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती है। 

पत्रकारों से बातचीत से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बीच लोकनायक अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं इसके लिए टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है। यह भी बताया कि अभी हमारे पास 8 से 10 दिन की वैक्सीन है।

दिल्ली से जेवर एयरपोर्ट के बीच चलेगी मेट्रो ट्रेन ! ग्रेटर नोएडा से सिर्फ 25 मिनट में पहुंचेंगे यात्री; पढ़िये- पूरा प्लान

उन्होंने बताया कि इस बाबत मैंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है कि सभी को टीका लगाने की छूट दी जाए और टीकाकरण केंद्र बढ़ाने की छूट दी जाए तो हम दो से तीन महीने में पूरी दिल्ली को टीका लगा देंगे।  अरविंद केजरीवाल ने यह भी बताया कि अभी बचाव के लिए हमारी कुछ और सख्ती करने की तैयारी है, उसके बारे में जल्दी जानकारी देंगे, लेकिन लॉकडाउन नहीं लगेगा।

Farmers Protest : किसान प्रदर्शनकारियों को झटका, सिंघु बॉर्डर पर किए जा रहे पक्के निर्माण को रुकवाया

वहीं, इसके साथ राजधानी दिल्ली में वैक्सीन पर राजनीति गरमाती जा रही है।  इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर हमारे पास पर्याप्त मात्रा में कोरोना की वैक्सीन है तो उम्र की सीमा खत्म कर देनी चाहिए। उधर, AAP के मुख्यालय में ही हुई प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि केंद्र सरकार बताए कि पहले देशवासियों की जान की सुरक्षा जरूरी है या पाकिस्तान को वैक्सीन का निर्यात करना जरूरी है।

  ये भी पढ़ेंः सीएम केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे रहे भाजपा MLA, नहीं हुई मुलाकात; निराश हुए तो सिर्फ ज्ञापन देकर लौटे

एक तरफ हम कहते हैं कि पाकिस्तान भारत को आतंकी निर्यात करता है और दूसरी तरफ देश से पाकिस्तान को वैक्सीन निर्यात की जा रही है। भारत पाकिस्तान को 60 मिलियन वैक्सीन डोज निर्यात करने जा रहा है। देशभर में वैक्सीन की किल्लत है, फिर भी केंद्र सरकार अब तक 645 लाख डोज 84 देशों को निर्यात कर चुकी है। वहीं आप नेता आतिशी ने दिल्ली माडल को देश का सबसे बेहतर मॉडल बताया है।

पढ़ें- दिल्ली के उस गांव के बारे में, जहां हैं ज्यादा पढ़े लिखे लोग; आजादी की लड़ाई में भी रहा बड़ा योगदान

सिंघु बॉर्डर पर दिखाई देने लगा है अजब नजारा, जानकर आप भी कहेंगे 'आंदोलन खत्म हुआ समझो'

उधर, भाजपा ने दिल्ली सरकार और आप पर टीकाकरण को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि आप नेता इसे लेकर गलत बयानबाजी करके लोगों में भ्रम पैदा करना चाहते हैं। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि भारत में वैक्सीन की उपलब्धता पर आप की बयानबाजी गैर जिम्मेदार राजनीति का भाग है। भारत में सफलता के साथ विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। इस वक्त राघव चड्ढा जैसे नेता लोगों में भय एवं भ्रांति का वातावरण बनाने में लगे हुए हैं।


ये भी पढ़ेंः दिल्ली के लाखों परिवारों को खुशखबरी देने के लिए DDA ने शुरु की प्रक्रिया, पहले यहां के लोगों को मिलेगा घर

 वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया है कि दिल्ली का कोरोना मॉडल सबसे बेहतर है। इसलिए प्रधानमंत्री ने देश के अन्य मुख्यमंत्रियों को इसे अपनाने का सुझाव दिया है। वहीं, भाजपा ने यह सवाल उठाया है कि दिल्ली मॉडल किसका है? दिल्ली में कोरोना संक्रमण जब गृह मंत्रालय ने रोका है तो इसका श्रेय किसे मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में बीच सड़क पर लोगों के सामने पत्नी को मारा 18 बार चाकू, हैरान कर देने वाली है वजह

इसे भी पढ़ेंःकुल्चे तो बहुत खाए होंगे, इस अमृतसरी का स्वाद भूल नहीं पाएंगे; व्यंजनों में छुपा है शहरों का नाम

Delhi Metro News: इस एक कार्ड से दिल्ली मेट्रो में सफर हो जाएगा आसान, कर सकेंगे शॉपिंग भी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.