Move to Jagran APP

दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी स्कूल-अस्पताल बनाने की जरूरत : कोठियाल

कर्नल अजय कोठियाल सबसे पहले विद्यालय पहुंचे और प्रिंसिपल कक्ष का निरीक्षण किया। वहां पर किस प्रकार से स्कूल की निगरानी की जाती है। इसके बारे में जाना। इसी के साथ एक्टिविटी रूम स्मार्ट क्लास कंप्यूटर लैब व स्मार्ट स्विमिंग पुल का निरीक्षण कर शिक्षक व छात्राओं से बातचीत की।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 10:56 AM (IST)
दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी स्कूल-अस्पताल बनाने की जरूरत : कोठियाल
आप के मुख्यमंत्री प्रत्याशी ने स्कूल और अस्पताल का किया निरीक्षण।

नई दिल्ली [पुष्पेंद्र कुमार]। उत्तराखंड में आप के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने मंगलवार को वेस्ट विनोद नगर स्थित राजकीय सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय व ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के स्कूल व अस्पताल की विशेषताओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने दिल्ली सरकार के माडल की तारीफ की।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी ही ला सकती है स्कूल और अस्पताल में सुधार

अजय कोठियाल ने कहा कि इस प्रकार के माडर्न स्कूल व अस्पताल उत्तराखंड में भी बनाने की जरूरत है। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार ही स्कूल व अस्पताल की हालत सुधार ला सकती है।

सबसे पहले किया प्रिंसिपल कक्ष का निरीक्षण

कर्नल अजय कोठियाल सबसे पहले विद्यालय पहुंचे और प्रिंसिपल कक्ष का निरीक्षण किया। वहां पर किस प्रकार से स्कूल की निगरानी की जाती है। इसके बारे में जाना। इसी के साथ एक्टिविटी रूम, स्मार्ट क्लास, कंप्यूटर लैब व स्मार्ट स्विमिंग पुल का निरीक्षण कर शिक्षक व छात्राओं से बातचीत की।

स्मार्ट क्लास और बिजनेस बूस्टर के बारे में ली जानकारी

स्मार्ट क्लास में छात्रों को आडियो व वीडियो की मदद से दिल्ली सरकार के विशेषज्ञों द्वारा बिजनेस बूस्टर के बारे में पढ़ाया जा रहा था, उसकी जानकारी ली।

कैमरे के माध्यम से हो रही लाइव हार्ट सर्जरी को देखा

इसके बाद ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्था व मरीजों में मिलने वाले सुविधाओं की जानकारी ली। अस्पताल में उन्होंने कैमरे के माध्यम से लाइव हार्ट सर्जरी देखी। अस्पताल में मरीजों का हाल जाना और उनसे पूछा कि उनके इलाज में कितना खर्च हुआ है और सरकार की तरफ से क्या मदद की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.