Move to Jagran APP

UP Plot Scheme 2021: दिल्ली से सटे इस शहर में फ्लैट खरीदने का है अच्छा मौका, प्रक्रिया है बेहद आसान

UP Plot Scheme 2021 दिल्ली से सटे गाजियाबाद में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण मंगलवार और बुधवार को दो दिसवीय पहले आओ पहले पाओ की तहत विशेष शिविर लगा रहा है। इस शिविर में जीडीए की विभिन्न योजनाओं में बिना बिके 2000 से अधिक छोटे-बड़े साइट के फ्लैट खरीदे जा सकते हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 01:39 PM (IST)
UP Plot Scheme 2021: दिल्ली से सटे इस शहर में फ्लैट खरीदने का है अच्छा मौका, प्रक्रिया है बेहद आसान
UP Plot Scheme 2021: दिल्ली से सटे इस शहर में फ्लैट खरीदने का है अच्छा मौका, प्रक्रिया है बेहद आसान

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में अपने सपनों का आशियाने बनाने की चाहत है, तो यह खबर जरूर पढ़ें, क्योंकि आपका यह सपना पूरा हो सकता है। दरअसल, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण मंगलवार और बुधवार को दो दिसवीय 'पहले आओ, पहले पाओ' की तहत विशेष शिविर लगा रहा है। इस शिविर में जीडीए की विभिन्न योजनाओं में बिना बिके 2000 से अधिक छोटे-बड़े साइट के फ्लैट खरीदे जा सकते हैं। इस संपत्ति मेले में भाग लेकर लोग रेडी-टू-मूव आशियाने का सपना पूरा कर सकते हैं।

prime article banner

इस बाबत जीडीए सचिव बृजेश कुमार ने बताया कि दो दिवसीय संपत्ति मेले में पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर मधुबन-बापूधाम, वैशाली, कोयल एन्क्लेव, इंद्रप्रस्थ, चंद्रशिला, संजयपुरी योजना में भवन आवंटित किए जाएंगे। 12 व 13 अक्टूबर को विशेष रूप से सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक हंिदूी भवन सभागार में संपत्ति मेले का आयोजन होगा। इसके बाद भी यह योजना नियमित रूप से जारी रहेगी। पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर भवन पाने के लिए लोग जीडीए कार्यालय में आवेदन कर सकेंगे।

लोन के लिए लोगों को नहीं होना पड़ेगा परेशान

जीडीए सचिव ने बताया कि घर खरीदने के इच्छुक लोगों को ऋण के लिए परेशान न होना पड़े। इसके मद्देनजर संपत्ति मेले के साथ लोन मेला भी दोनों दिन आयोजित होगा। पांच प्रमुख बैंक लोन मेले में प्रतिभाग कर रहे हैं जो खरीदारों को संपत्ति लेने के लिए ऋण मुहैया कराएंगे। इसके अलावा मधुबन-बापूधाम में भूखंड के आवंटी भी लोन मेले का फायदा ले सकते हैं। ऋण लेकर आवंटी पूरी रकम का भुगतान जीडीए को कर रजिस्ट्री करा सकेंगे। इससे जीडीए के कोष में इजाफा होगा।

तत्काल मिलेगा बैंक लोन

गाजियाबाद में आशियाने का इच्छुक कोई भी शख्स हिंदी भवन में मंगलवार व बुधवार को लगने वाले इस शिविर में जा सकता है और मनपसंद फ्लैट खरीद सकता है। इसके लिए प्राधिकरण हिंदी भवन में अपनी गाड़ियां भी रखेगा, अगर किसी व्यक्ति को मौके पर जाकर फ्लैट देखना होगा, तो उसे साइट पर लेकर भी ले जाया जाएगा। प्राइवेट बिल्डर भी ऐसा ही करते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि फ्लैट पसंद करते ही आप बैंक लोन भी पा जाएंगे,क्योंकि बैंकों के प्रतिनिधि भी यहां पर मौजूद हैं।

यहां पर हैं फ्लैट

  • मधुबन-बापूधाम योजना
  • कोयल एंक्लेव
  • इंद्रप्रस्थ एंक्लेव 
  • चंद्रशिला अपार्टमेंट
  • इंदिरापुरम
  • मोदीनगर योजना

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.