Move to Jagran APP

बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए नहीं बजेगी ट्रेनों की सीटी, रेलवे ने दिल्ली मंडल को लिखा पत्र, पढ़िए क्या है पूरा मामला?

उत्तर रेलवे ने दिल्ली मंडल को पत्र लिखकर बलिदान दिवस को ध्यान में रखकर रेलवे स्टेशनों पर जरूरी प्रबंध करने को कहा है। स्टेशनों पर उद्घोषणा कर श्रद्धाजंलि के समय की जानकारी दी जाएगी। प्लेटफार्म पर शोर शराबा न हो इसे लेकर पहले से सचेत किया जाएगा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:00 PM (IST)
बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए नहीं बजेगी ट्रेनों की सीटी, रेलवे ने दिल्ली मंडल को लिखा पत्र, पढ़िए क्या है पूरा मामला?
यदि किसी कारणवश कोई ट्रेन गुजरेगी भी तो उसकी सीटी नहीं बजेगी।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनके बलिदान दिवस पर श्रद्धाजंलि देने को रेलवे अपने स्तर पर तैयारी कर रही है। 30 जनवरी को अपराह्न 11 बजे बापू को श्रद्धांजलि दी जाती है। इसके लिए रेलवे स्टेशनों पर तैयारी की जा रही है। साथ ही राजघाट के नजदीक से उस दौरान ट्रेनों की आवाजाही बंद रहेगी। यदि किसी कारणवश कोई ट्रेन गुजरेगी भी तो उसकी सीटी नहीं बजेगी।

loksabha election banner

उत्तर रेलवे ने दिल्ली मंडल को पत्र लिखकर बलिदान दिवस को ध्यान में रखकर रेलवे स्टेशनों पर जरूरी प्रबंध करने को कहा है। स्टेशनों पर उद्घोषणा कर श्रद्धाजंलि के समय की जानकारी दी जाएगी। उस समय प्लेटफार्म पर शोर शराबा नहीं हो इसे लेकर यात्रियों और कर्मचारियों को पहले से सचेत किया जाएगा। यह कोशिश होगी उस समय प्लेटफार्म पर आने वाली ट्रेन की सीटी न बजे जिससे कि लोगों को मौन रखने में किसी तरह की परेशानी न हो। इसे लेकर सभी लोको पायलट को जरूरी निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि राजघाट पर भी लोग बापू को श्रद्धांजलि देने जाते हैं। इसे ध्यान में रखकर 30 जनवरी को अपराह्न 10.55 से 11.07 बजे तक तिलक ब्रिज से गाजियाबाद रेलमार्ग पर इंद्रप्रस्थ पावर हाउस के नजदीक रिंग रोड रेलवे क्रासिंग से होकर ट्रेनों की आवाजाही बंद रहेगी।

ये भी पढ़ें- जानिए अगले 48 घंटे कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम, विज्ञानी ने बताया कितने दिन रहेगा कोल्ड डे और कहां होगा घना कोहरा

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने 5जी वायरलेस नेटवर्क मामले में जूही चावला के सामने रखा सशर्त प्रस्ताव, जानिए जुर्माने में कितनी मिली छूट

ये भी पढ़ें- यमुना खादर में अतिक्रमण, अवैध पार्किंग और मलबा डालने से रोकने पर लगा 2.41 करोड़ का जुर्माना, जानिए कितने प्रतिशत हो पाई वसूली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.