Move to Jagran APP

गिट्टी से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर कार पर पलटा, दंपति की मौत, बेटी घायल

रिंग रोड पर हयात होटल के सामने बुधवार देर रात गिट्टी से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पहले डिवाइडर से टकराया फिर पीछे से आ रही कार पर पलट गया। इससे कार सवार दंपति की मौत हो गई। वहीं कार में सवार उनकी छह वर्षीय बच्ची घायल हो गई।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 08:18 PM (IST)
गिट्टी से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर कार पर पलटा, दंपति की मौत, बेटी घायल
पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित ट्रक चालक को गिरफ्तार कर ट्रक जब्त कर लिया है। प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली [अरविंद द्विवेदी ]। रिंग रोड पर हयात होटल के सामने बुधवार देर रात गिट्टी से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पहले डिवाइडर से टकराया फिर पीछे से आ रही कार पर पलट गया। इससे कार सवार दंपति की मौत हो गई। वहीं, कार में सवार उनकी छह वर्षीय बच्ची घायल हो गई। हादसे में कार इस तरह क्षतिग्रस्त हो गई कि मृतकों के शव व घायल बच्ची को निकालने के लिए दमकल व पुलिस को कई घंटे तक रेस्क्यू आपरेशन चलाना पड़ा। इस कारण सड़क पर लंबा जाम भी लग गया।

loksabha election banner

पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित ट्रक चालक को गिरफ्तार कर ट्रक जब्त कर लिया है। दक्षिण-पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा के अनुसार, मृतकों की पहचान मनीष शर्मा व शिप्रा जोशी के रूप में हुई है। वहीं, आरोपित ट्रक चालक की पहचान बिहार के दरभंगा जिला निवासी अरविंद यादव के रूप में हुई है। बच्ची की जान इसलिए बच गई क्योंकि वह कार की पीछे की सीट पर बैठी थी। जानकारी के अनुसार, मूलरूप से राजस्थान निवासी मनीष शर्मा अपनी पत्नी शिप्रा जोशी व छह वर्षीय बेटी मिशिका के साथ नोएडा में रहते थे और जिंदल ग्रुप में लीगल एडवाइजर थे।

आठ दिसंबर को मनीष भिवाड़ी में रहने वाले अपने बड़े भाई आशीष शर्मा से मिलकर अपनी हुंडई आइ-20 कार से नोएडा लौट रहे थे। रात करीब 12 बजे रिंग रोड पर हयात होटल के सामने गिट्टी से भरा हुआ एक ट्रक उनकी गाड़ी पर पलट गया। इससे गाड़ी का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद ट्रक चालक भाग गया। सूचना मिलने पर डीसीपी गौरव शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दमकल की टीम को भी बुलाया गया।

करीब तीन घंटे चले रेस्क्यू आपरेशन के बाद मनीष, शिप्रा व मिशिका को निकाला गया। दमकल की टीम के पास जो क्रेन थी उससे ट्रक को कार के ऊपर से नहीं हटाया जा सका। डीसीपी गौरव शर्मा ने हाईड्रोलिक क्रेन की व्यवस्था करवाई और ट्रक को उठाया गया। अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने मनीष और शिप्रा को मृत घोषित कर दिया। वहीं, घायल मिशिका को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ट्रक चालक गिरफ्तार: मूलरूप से बिहार के दरभंगा निवासी आरोपित ट्रक चालक अरविंद कुमार यादव हादसे के बाद मौके पर छोड़कर भाग गया था और अपने मालिक को हादसे की सूचना फोन पर दी थी। ट्रक के नंबर के आधार पर पुलिस ने भी ट्रक मालिक से संपर्क किया। इस पर ट्रक मालिक ने फोन कर चालक को अपने पास बुलाया और उसे लेकर खुद थाने पहुंचा। पुलिस ने मामला दर्ज कर अरविंद को गिरफ्तार कर लिया है। अरविंद ने पुलिस को बताया कि वह ट्रक लेकर गोदाम जा रहा था। तभी पीछे से एक तेज रफ्तार कार ने उसे ओवरटेक किया। कार को बचाने के चलते ट्रक डिवाइडर से टकरा गया और अनियंत्रित होकर पीछे से आ रही कार पर पलट गया।

बुधवार को थी शादी की सालगिरह: मनीष शर्मा व शिप्रा की सात दिसंबर को शादी की सालगिरह थी। उन्होंने नोएडा में ही सालगिरह मनाई थी लेकिन पार्टी में भिवाड़ी निवासी उनके बड़े भाई आशीष शर्मा शामिल नहीं हो पाए थे। इसलिए आशीष ने उन्हें यह कहकर बुलाया था कि वह अपने परिवार के साथ आएं और भिवाड़ी में ही दोनों परिवार डिनर करेंगे। मनीष व शिप्रा अपनी बेटी के साथ बुधवार को आशीष के घर डिनर करने भिवाड़ी गए थे। दोपहर से लेकर शाम तक दोनों परिवारों ने एक साथ समय बिताया। डिनर करने के बाद मनीष व शिप्रा अपनी बेटी के साथ नोएडा स्थित अपने घर जाने के लिए निकले थे। लेकिन रास्ते में अचानक यह हादसा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.