Water Park in Delhi-NCR: गर्मियों में यहां मौज-मस्ती करने का बनाएं प्लान, दिल्ली-एनसीआर में ये हैं सस्ते वाटर पार्क

Water Park in Delhi NCR दिल्ली-एनसीआर में वाटर पार्क में जाकर लोग मौज मस्ती कर सकते हैं। अभी के मौसम को देखा जाए तो लोग गर्मी से बहुत परेशान हैं। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे सस्ते वाटर पार्कों के बारें में...।

Geetarjun GautamPublish: Sat, 21 May 2022 06:51 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jun 2022 06:53 PM (IST)
Water Park in Delhi-NCR: गर्मियों में यहां मौज-मस्ती करने का बनाएं प्लान, दिल्ली-एनसीआर में ये हैं सस्ते वाटर पार्क

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। उत्तर भारत में गर्मियों की मौसम चल रहा है, 45 डिग्री सेल्सियस के तापमान और लू ने लोगों को परेशान कर दिया है। दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग इसके बारे में अच्छे से जानते हैं। यहां तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर ही रह रहा है। बाहर निकलने पर लोग कतराते हैं। बच्चों से लेकर जवान, बुजुर्ग तक बाहर का आनंद नहीं ले पा रहे हैं। घर से थोड़ा बाहर निकलने पर हम पसीने में नहां जाते हैं।

गर्मियों में लोग सबसे ज्यादा वाटर पार्क या हिल स्टेशन जाना पसंद करते हैं। हिल स्टेशन दिल्ली-एनसीआर से काफी दूर पड़ता है और उसके लिए काफी समय चाहिए। लेकिन हम आपको कुछ वाटर पार्कों के बारे में बता रहे हैं, जो दिल्ली-एनसीआर में हैं और आपके घर से ज्यादा दूर भी नहीं होंगे। ये इतने ज्यादा महंगें भी नहीं, जिससे आपके जेब पर ज्यादा भारी दबाव डाले। यहां जाकर आप अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती कर सकते हैं।

1. वर्ड्स आफ वंडर वाटर पार्क

यह वाटर पार्क नोएडा के सेक्टर-18 स्थित ग्रेट इंडिया प्लेस (GIP) माल में स्थित है। यहां आप गर्मियों के समय आकर रोमांच का आनंद ले सकते हैं, यहां दोस्तों के साथ जाएं। यह 10 एकड़ के विशाल क्षेत्र में फैला है। इसमें 23 रोमांचक आकर्षण हैं। यह माल सेक्टर-18 मेट्रो के पास स्थित है।

टिकट के दाम-

बच्चे (90 सेमी-129 सेमी)

सोमवार-शुक्रवार 849 रुपये

शनिवार-रविवार 900 रुपये

वयस्क (130 सेमी और ऊपर):

सोमवार-शुक्रवार- 999 रुपये।

शनिवार-रविवार: 1200 रुपय।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए, सप्ताह के सभी दिनों में प्रति व्यक्ति 450 रुपये की एक फ्लैट दर ली जाती है। हालांकि, विशेष कीमत की पेशकश का लाभ उठाने के लिए एक वैध आईडी प्रूफ होना चाहिए।

2. एडवेंचर आइलैंड

यह वाटर पार्क दिल्ली के रोहिणी में मेट्रो वॉक मॉल के पास स्थित है। एडवेंचर आइलैंड दिल्ली का एक लोकप्रिय वाटर पार्क है। 60 एकड़ से अधिक में फैले इस पार्क को दो खंडों में बांटा गया है। इसमें आप फ्रीफॉल राइड्स, डिमोलिशन डर्बी, ट्विस्टर और फ्लिप-आउट सहित अन्य गतिविधियों का लुत्फ उठा सकते हैं। पार्क के खुलने का समय सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक है।

टिकट-

वयस्क- 650 रुपये

बच्चे- 550 रुपये

वरिष्ठ नागरिक- 350 रुपये

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR से कुछ घंटे की दूरी पर मौजूद यह दर्शनीय स्थल, दिनभर घूमें और शाम को लौट आएं घर

3. जुरासिक पार्क इन

जुरासिक पार्क इन हरियाणा के सोनीपत में मुरथल के पास एनएच-44, जीटी-करनाल में स्थित है। यह 21 सवारी, 6 स्लाइड और आयोजनों की मेजबानी के लिए एक विशेष क्षेत्र से भरा हुआ है। यहां आप कई जाकर इंजाय कर सकते हैं। यह पार्क हर दिन सुबह 10:30 बजे से 6:30 बजे तक खुलता है।

टिकट-

वयस्क- 800 रुपये।

बच्चे/वरिष्ठ नागरिक 600 रुपये।

वीकेंड और पब्लिक हालीडे टिकट के दाम 200 रुपये बढ़ जाते हैं। वयस्कों का 1000 रुपये और बच्चे और वरिष्ठ नागरिकों का 800 रुपये हो जाता है।

4. आयस्टर पार्क

ऑयस्टर बीच पार्क दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हुडा सिटी मेट्रो स्टेशन के पास सेक्टर-29 में है। यह वाटर पार्क स्काई फॉल, पाइरेट स्टेशन, टाइफून टनल, वेव पूल और रेन डांस जैसी पानी की सवारी से भरा हुआ है। यह सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुलता है।

टिकट-

वयस्क- 899 रुपये

बच्चे (3-4 फीट) और वरिष्ठ नागरिक- 599 रुपये

5. एफफनमैक्स वाटर एंड एम्यूजमेंट पार्क

यह पार्क दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद जिले में स्थित है। इसमें मल्टी रेसर स्लाइड, वेव पूल, साइक्लोन राइड, ट्विस्टर स्लाइड और रेनबो शावर जैसी गतिविधियों का लुत्फ उठा सकते हैं। यह सुबह 10 बजे से 7 बजे तक खुलता है।

टिकट-

वयस्क (4 फीट से ऊपर)- 600 रुपये

बच्चा (4 फीट/120 सेमी)- 500 रुपये

स्टैग एंट्री(पुरुष/लड़के) या केवल पुरुष- 500 रुपये

वीकेंड पर टिकट के दाम 50 रुपये महंगे हो जाते हैं।

6. जस्ट चिल वाटर पार्क

यह पार्क दिल्ली से सटे जीटी करनाल रोड पर स्थित है। इसमें रेन डांस, रैंप और डीजे सिस्टम के साथ कई वाटर पूल और स्लाइड उपलब्ध हैं। यहां आप कैटरीना ट्विस्ट, ब्लैक थ्रिल, रोमियो जूलियट और वेव पूल का आनंद ले सकते हैं। जस्ट चिल में कैटरपिलर, ब्रेकडांस, स्विंग चेयर और वोर्टेक्स जैसी अन्य सवारी भी हैं। यह पार्क सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलता है और वीकेंड पर सात बजे तक खुलता है।

7. ड्रिजलिंग लैंड वाटर पार्क

इसमें 30 तरह के वाटर पार्क की खूबियां हैं। इसमें एक विशेष किड्स जोन है, जिसे विशेष रूप से बच्चों के लिए उनकी सुरक्षा के लिए डिजाइन किया गया है। अन्य सवारी जैसे रिवॉल्विंग टॉवर, वेव पूल, डिस्क कोस्टर आदि भी मौजूद हैं। यह सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलता है।

टिकट-

वयस्क- 550 रुपये

बच्चे- 450 रुपये

स्टैग एंट्री- 750 रुपये

(वीकेंड और सरकारी छुट्टियों पर बच्चों और वयस्कों के लिए कीमत 100 रुपये तक बढ़ जाती है)

Metro News: यूपी-दिल्ली और हरियाणा के 10 लाख से अधिक लोगों का सफर होगा आसान, पढ़िये- NMRC का पूरा प्लान

Delhi Monsoon: भीषण गर्मी-लू से परेशान दिल्ली में मानसून को लेकर मिली गुड न्यूज, जानिये- कब शुरू हो सकती है बारिश

Edited By Geetarjun Gautam

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept