Move to Jagran APP

फांसी के फंदे से लटका मिला बीटेक छात्र का शव, सुसाइड नोट में लिखा- मम्मी, पापा सॉरी

छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह जिंदगी का दबाव बर्दाश्त नहीं कर सकता। मम्मी, पापा व भाई सॉरी।

By Edited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 07:51 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:11 PM (IST)
फांसी के फंदे से लटका मिला बीटेक छात्र का शव, सुसाइड नोट में लिखा- मम्मी, पापा सॉरी
फांसी के फंदे से लटका मिला बीटेक छात्र का शव, सुसाइड नोट में लिखा- मम्मी, पापा सॉरी

नोएडा, जेएनएन। कासना कोतवाली क्षेत्र के अल्फा एक सेक्टर में रहने वाले बीटेक तृतीय वर्षीय छात्र का शव कमरे में फांसी के फंदे से लटका मिला है। मौके से सुसाइड नोट बरामद किया गया है। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने छात्र के आत्महत्या करने का दावा किया है।

loksabha election banner

छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह जिंदगी का दबाव बर्दाश्त नहीं कर सकता। मम्मी, पापा व भाई सॉरी। अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में छात्र ने यह भी लिखा है कि मैं आपका बेहतर बेटा नहीं बन सका और परिवार की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। छात्र के दोस्तों ने बताया कि वह पढ़ने में औसतन था और अक्सर पढ़ाई का दबाव महसूस करता था।

पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मूल रूप से बिहार के पूर्वी चंपारण, मोतिहारी के रहने वाले 22 वर्षीय छात्र गौरव कुमार ग्रेटर नोएडा में स्थित नोएडा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय से बीटेक तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। छात्र दिवाली की छुट्टियों में घर गया था और कुछ दिन पहले ही वापस आया था। छात्र अल्फा एक सेक्टर में अपने मित्र के साथ पीजी में रहता था।

मंगलवार सुबह छात्र के कमरे में सफाईकर्मी सफाई करने पहुंचा तो उसने देखा कि गौरव का कमरा अंदर से बंद है। सफाईकर्मी ने खिड़की से झांक कर देखा तो छात्र फांसी के फंदे से लटक रहा था। मामले की सूचना पीजी कर्मचारी की तरफ से पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़ कर छात्र के शव को पंखे से उतारा। कमरे में एक रजिस्टर मिला, उसके अंतिम पेज पर छात्र ने पांच लाइन का सुसाइड नोट लिखा था।

मौत में है दांव पेंच
गौरव फांसी के फंदे से तो लटकता मिला है, लेकिन उसके दोनों पैर बेड को छू रहे थे। इससे आशंका है कि या तो छात्र ने आत्महत्या के दौरान दोनों पैर मोड़ लिए थे।

परिजन को दी सूचना
पुलिस ने गौरव की मौत की खबर परिजन को नहीं दी है। परिजन से कहा गया है कि गौरव की अचानक तबीयत खराब हो गई है। मेडिकल इमरजेंसी हो गई है। तुरंत ग्रेटर नोएडा आ जाइए। छात्र के परिजन मंगलवार दोपहर मोतिहारी से ग्रेटर नोएडा के लिए निकल गए है। बुधवार सुबह तक परिजन ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे।

ग्रेटर नोएडा सीओ प्रथम निशांक शर्मा का कहना है कि छात्र ने तनाव के चलते आत्महत्या की है। सुसाइड नोट में भी उसने यह बात लिखी है। परिजन के आने पर पूछताछ की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.