Move to Jagran APP

दिल्ली से शुरू हुआ झारखंड के मधुपुर के लिए साप्ताहिक ट्रेन का संचालन, जानें- पूरा शेड्यूल

Indian Railway यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार को दोपहर 1245 बजे निर्धारित समय पर आनंद विहार टर्मिनल से मधुपुर (झारखंड) के लिए रवाना होगी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 11:26 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 11:26 AM (IST)
दिल्ली से शुरू हुआ झारखंड के मधुपुर के लिए साप्ताहिक ट्रेन का संचालन, जानें- पूरा शेड्यूल
दिल्ली से शुरू हुआ झारखंड के मधुपुर के लिए साप्ताहिक ट्रेन का संचालन, जानें- पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली/गाजियाबाद [आशीष गुप्ता]। Indian Railway: ट्रेनों जरिये के दिल्ली से झारखंड जाने के लिए भारतीय रेलवे ने आनंद विहार से खास इंतजाम किया है। इसके तहत झारखंड स्थित मधुपुर के लिए दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार को बाबा बैद्यनाथ धाम स्पेशल (02466) साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया। इससे दिल्ली के साथ यूपी के गाजियाबाद और नोएडा से झारखंड जाने वाले हजारों यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।

loksabha election banner

3 ट्रेनें चल रही आनंद विहार स्टेशन से

यहां पर बता दें कि अब आनंद विहार टर्मिनल से चलने वाली ट्रेनों की संख्या तीन हो गई है। यह ट्रेन बुधवार को दोपहर 12:45 बजे निर्धारित समय पर आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई।  यह अलग बात है कि रेल यात्रियों की संख्या कम ही रही। स्टेशन पर पहुंची सिर्फ उन्हीं यात्रियों को सफर की इजाजत दी गई, जिनके पास आरक्षित टिकट थी। यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार को चलेगी। इसी के साथ ही कानपुर, प्रयागराज, बक्सर, आरा, पटना होते हुए मधुपुर जंक्शन पहुंचेगी। इससे पहले दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के लिए विक्रमशिला स्पेशल और गोरखपुर के लिए हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया जा चुका है।  इससे हजारों यात्रियों को राहत मिली है। लोग रिजर्वेशन कराकर जाने भी लगे हैं।

कोरोना के मद्देनजर स्टेशन पर खास इंतजाम

टर्मिनल पर थर्मल स्क्रीनिंग और हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही यात्रियों को प्रवेश करने दिया जा रहा है। आरपीएफ के जवान शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए अपनी निगरानी में यात्रियों को ट्रेन में चढ़ा रहे हैं। इस प्रक्रिया में समय लग रहा है।

ऐन वक्त पर पहुंचने वालों की छूट रही ट्रेन

पिछले तीन दिन में ऐन वक्त पर टर्मिनल पहुंचने वाले सात यात्रियों की ट्रेन छूट चुकी है। रेलवे अधिकारियों की सलाह है कि ट्रेन के चलने के समय से 40 मिनट पहले पहुंचें। लोगों को यह भी सलाह दी गई है कि यात्रा के दौरान कोरोना वायरस से बचने के लिए बताई गई गाइडलाइन का भी पालन करें।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.