Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बाजारों में फिर से बनने लगे गोले

Delhi Coronavirus News Update दिल्ली के ज्यादातर मार्केट के दुकानदारों का कहना है कि उन्हें अपनी व ग्राहकों की सुरक्षा के कारण यह कदम उठाना पड़ रहा है इसलिए ग्राहकों को भी सहयोग करना चाहिए। इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई आसान होगी।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 08:54 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 08:54 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बाजारों में फिर से बनने लगे गोले
बाजारों में एक बार फिर से शारीरिक दूरी के लिए गोले बनने लगे हैं।

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाजारों में एक बार फिर से शारीरिक दूरी के लिए गोले बनने लगे हैं। सरोजनी नगर मार्केट के दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने गोले बनाने शुरू कर दिए हैं। दरअसल, अभी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कई माह तक बाजारों में सन्नाटा रहने के बाद अब त्योहारी सीजन के कारण थोड़ी रौनक लौटी है, इसलिए दुकानदार यह नहीं चाहते हैं कि दोबारा से ग्राहक बाजारों से दूर हों। इसलिए सरोजनी नगर मार्केट के दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने दो-दो गज की दूरी पर गोले बना लिए हैं। मार्केट के दुकानदारों का कहना है कि उन्हें अपनी व ग्राहकों की सुरक्षा के कारण यह कदम उठाना पड़ रहा है। इसलिए ग्राहकों को भी सहयोग करना चाहिए।

loksabha election banner

सैनिटाइजर व मास्क भी अनिवार्य किया

दुकानदारों ने बताया कि आजकल लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं इसलिए यह तेजी से फैल रहा है। इसलिए मार्केट के दुकानदारों ने तय किया है कि अब वे खुद इसकी जिम्मेदारी उठाएंगे के लोग मास्क लगाएं व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। दुकानदारों ने तय किया है कि अब वे बिना मास्क किसी भी व्यक्ति को दुकान में प्रवेश नहीं देंगे। जो लोग बिना मास्क के आएंगे पहले उन्हें समझाएंगे फिर उन्हें मास्क भी देंगे। वहीं, दुकान में उतने ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा जितने लोेगों से शारीरिक दूरी बनी रहे। अगर एक परिवार से भी ज्यादा लोग आएंगे तब भी सीमित संख्या में ही लोगों को दुकान में प्रवेश दिया जाएगा।

सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से मार्केट की हर दुकान के सामने गोले बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि लापरवाही से कोरोना का खतरा सिर्फ ग्राहकों को ही नहीं है। बल्कि दुकानदारों को भी कोरोना का खतरा है। इसलिए दुकानदारों को भी अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना चाहिए और कोविड- 19 दिशानिर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से किया जाना चाहिए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.