Move to Jagran APP

ये है सपेरों का हाल, सांप का डर दिखा युवती के पर्स से निकाल लिए रुपये, तीन गए तिहाड़

चार तांत्रिकों ने ऑटो सवार बैंककर्मी युवती को घेरकर उनके पर्स से पैसे निकाल लिए। उनकी ढाई लाख की हीरे की अंगूठी भी उतरवाने की कोशिश की।

By Edited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 09:25 PM (IST)
ये है सपेरों का हाल, सांप का डर दिखा युवती के पर्स से निकाल लिए रुपये, तीन गए तिहाड़
ये है सपेरों का हाल, सांप का डर दिखा युवती के पर्स से निकाल लिए रुपये, तीन गए तिहाड़

नई दिल्ली, जेएनएन। सांप का खेल दिखाकर सपेरों द्वारा गांव में अनाज व पैसे मांगने के किस्से तो सुने व देखे जाते रहे हैं, लेकिन सपेरों ने अब दिल्ली में आकर तांत्रिक बन चौक-चौराहों पर वाहन चालकों से उगाही करनी शुरू कर दी है। ताजा मामले में तांत्रिक बने सपेरों ने सांप दिखाकर युवती को भयभीत कर लूटपाट की कोशिश की। मामला नबी करीम इलाके से सामने आया है।

loksabha election banner

दबोचे गए तीन तांत्रिक
चार तांत्रिकों ने ऑटो सवार बैंककर्मी युवती को घेरकर उनके पर्स से पैसे निकाल लिए। उनकी ढाई लाख की हीरे की अंगूठी भी उतरवाने की कोशिश की, किंतु वो अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए। युवती के शोर मचाने पर पुलिसकर्मियों ने तीन तांत्रिकों को दबोच लिया। जबकि एक मौके से भागने में सफल हो गया।

जेल भेजे गए आरोपी 
मध्य जिला पुलिस अधिकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए आरोपियों के नाम विनोद नाथ, अरुण नाथ व प्रदीप नाथ हैं। तीनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और कई सालों से ओखला की झुग्गियों में रहते हैं। नबी करीम थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ उगाही करने का केस दर्ज कर तीस हजारी कोर्ट में पेश करने के बाद तिहाड़ जेल भेज दिया है। इनके पास से बरामद एक सांप को पुलिस ने वाइल्ड लाइफ संस्था को सौंप दिया है।

ऑटो के पास आ धमके तांत्रिक 
दक्षिण दिल्ली की रहने वाली प्रियंका 9 नवंबर की सुबह 9.15 बजे ऑटो में सवार होकर सदर बाजार जा रहीं थीं। वह वहां यस बैंक की शाखा में नौकरी करती हैं। पहाड़गंज चौक की लालबत्ती पर ऑटो के रूकने पर चार तांत्रिक ऑटो के पास आ धमके। दो एक तरफ और दो दूसरी तरफ से आकर खड़े हो गए। उन्होंने सांप देवता को धन चढ़ाने पर सभी मन्नतें पूरी होने की बात की, उनकी शादी अच्छे लड़के से होने की बात कहने लगे।

युवती का पीछा नहीं छोड़ा
इसी बीच एक तांत्रिक की नजर हीरे की अंगूठी पर पड़ी तो उसने सांप से अंगूठी सुंघा दी। तांत्रिक ने बैंककर्मी युवती से अंगूठी उतारने की बात की। तरह-तरह की बात बताते हुए युवती से कहा गया कि अंगूठी को उतारकर देने पर वह एक से दो हो जाएगी। चारों की बातों से तंग आकर युवती ऑटो से नीचे उतर गई। तब भी उन्होंने युवती का पीछा नहीं छोड़ा। वे युवती को लेकर फुटपाथ पर आ गए।

पर्स से जबरन 2000 रुपये निकाल लिए
वहां चारों ने घेरकर उनसे पर्स से जबरन 2000 रुपये निकाल लिए। युवती को लगा कि तंत्रिक अंगूठी भी छीन लेंगे तब हिम्मत कर उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर पास में गश्त कर पुलिसकर्मियों ने तीन तांत्रिकों को दबोच लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.