Move to Jagran APP

Delhi hotel fire updates: होटल के मालिक शरद इंदू गोयल गिरफ्तार

जांच में पता चला था कि होटल के सभी दस्तावेज शरद इंदू के नाम पर हैं, लेकिन होटल का संचालन उसका छोटा भाई राकेश कर रहा था।

By Edited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 09:39 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 11:25 AM (IST)
Delhi hotel fire updates: होटल के मालिक शरद इंदू गोयल गिरफ्तार
Delhi hotel fire updates: होटल के मालिक शरद इंदू गोयल गिरफ्तार

नई दिल्ली, जेएनएन। करोलबाग अर्पित पैलेस अग्निकांड मामले में क्राइम ब्रांच ने होटल के मालिक शरद इंदू गोयल को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसने तीस हजारी कोर्ट में अंतरिम जमानत के लिए अर्जी दायर की थी। अर्जी रद होते ही उसने दोपहर को क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आत्मसर्मपण कर दिया। उसे पूछताछ के लिए चार दिनों की रिमांड पर लिया गया है।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच इससे पूर्व बीते शनिवार की रात अर्पित पैलेस होटल के एक अन्य मालिक राकेश गोयल को आइजीआइ एयरपोर्ट से उस समय गिरफ्तार कर लिया था जब वह दोहा में शादी समारोह में शामिल होने के बाद वापस दिल्ली लौटा था।

डीसीपी राजेश देव के मुताबिक आग लगने की घटना वाले दिन ही 12 फरवरी को पहले करोलबाग थाना पुलिस ने होटल के महाप्रबंधक राजेंद्र व प्रबंधक विकास को दबोच लिया था। उसके बाद केस क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर होने पर होटल के दोनों मालिक राकेश गोयल और शरद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

जांच में पता चला था कि होटल के सभी दस्तावेज शरद इंदू के नाम पर हैं, लेकिन होटल का संचालन उसका छोटा भाई राकेश कर रहा था। घटना के बाद संबंधित विभागों की नींद खुलने पर होटलों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई।

अग्निशमन विभाग ने 13 से 18 फरवरी तक करोलबाग के 145 होटलों की जांच की। जांच में कमियां पाए जाने पर 105 होटलों को दिए गए अनापत्ति प्रमाण पत्र वापस ले लिए गए। उसके आधार पर दिल्ली पुलिस (लाइसेंसिंग) व नगर निगम ने 30 होटलों के लाइसेंस निरस्त कर दिए। करोलबाग थाना पुलिस ने उक्त होटलों को सील कर दिया है। अभी और होटलों को सील किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.