Move to Jagran APP

Shaheen Bagh Protest: सुप्रीम कोर्ट में वार्ताकार वजाहत हबीबुल्ला ने सौंपी रिपोर्ट, कहा- धरना शांतिपूर्ण

Shaheen Bagh Protest शाहीन बाग धरना प्रदर्शन की वजह से रोड जाम के मामले में वार्ताकार वजाहत हबीबुल्ला ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 08:24 AM (IST)
Shaheen Bagh Protest: सुप्रीम कोर्ट में वार्ताकार वजाहत हबीबुल्ला ने सौंपी रिपोर्ट, कहा- धरना शांतिपूर्ण
Shaheen Bagh Protest: सुप्रीम कोर्ट में वार्ताकार वजाहत हबीबुल्ला ने सौंपी रिपोर्ट, कहा- धरना शांतिपूर्ण

नई दिल्ली, एएनआइ। नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहा धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है। रास्ता खुलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त किए गए वार्ताकारों में से एक वजाहत हबीबुल्ला (Wajahat Habibullah) ने कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया है।

loksabha election banner

सड़क बंद करने के मामले में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि शाहीन बाग में धरना प्रदर्शन शांतिपूर्क चल रहा है। 

अभी दो अन्य वार्ताकारों ने नहीं सौंपी है रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त किए गए वार्ताकारों में से दो अन्य ने अभी तक अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी है। 

वार्ताकार साधना रामचंद्रन और संजय हेगड़े रविवार शाम चार बजे के बाद शाहीन बाग में धरना स्थल पर एक बार फिर से पहुंच सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि ये दोनों वार्ताकार प्रदर्शनकारियों से मिलकर मामले का हल निकालने की कोशिश करेंगे। शाहीन बाग धरना प्रदर्शन की वजह से रोड जाम के मामले की सुनवाई सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि ये दोनों वार्ताकार सोमवार को ही अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में सौंपेंगे। 

शनिवार को  ओखला मोड़ से बैरिकेड हटा

शाहीन बाग में 70 दिनों से बंद ओखला मोड़ से शनिवार को बैरिकेड हटने से जामिया नगर से नोएडा व फरीदाबाद जाने के लिए मार्ग खुल गया। रास्ता खुलने का पता चलने पर दक्षिणी दिल्ली से नोएडा व फरीदाबाद जाने वाले लोगों ने इस मार्ग का रुख किया। जामिया नगर थाने से नोएडा-कांलिदी कुंज जाने वाली सड़क नंबर-9 पर ओखला मोड़ पर लगे बैरिकेड हटाने के बाद यह मार्ग पूरी तरह से जाम हो गया।

लोग जाम में इस कदर उलझे कि उन्हें कालिंदी कुंज रोड पर निकलने में घंटों लग गए। दरअसल, बाटला हाउस, जामिया नगर, अबुल फजल एंक्लेव, जाकिर नगर ठोकर नंबर आठ से होते हुए यह मार्ग ओखला मोड़ पर खुलता है। ओखला मोड़ से बैरिकेड हटाकर दी गई राहत ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर है। इस मार्ग के खुल जाने से दिल्ली से नोएडा व फरीदाबाद जाने वाले वाहन इस रास्ते से निकलने लगे इसलिए मार्ग ठप ही हो गया।

अभी तक सरिता विहार से नोएडा जाने वाले लोग मदनपुर खादर गांव होते हुए वाया लोहिया पुल र्कांलदी कुंज होते हुए जाते थे, लेकिन शनिवार को ओखला मोड़ खुलने की सूचना मिलने पर लोग जसोला विहार मेट्रो स्टेशन के नीचे से शाहीन बाग थाने के सामने से जाकर जामिया नगर थाने के सामने होते हुए रोड नंबर नौ से निकलने लगे। इस कारण यह मार्ग भी जाम हो गया।

 ये भी पढ़ेंः फरीदाबाद रोड खोलने की मांग को लेकर लोगों ने शाहीन बाग मेट्रो जाने वाली सड़क को किया बंद

CAA Protest: दिल्ली के यमुनापार इलाके में प्रदर्शनकारियों ने तीन सड़कों को किया बंद, लगा भीषण जाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.