Move to Jagran APP

कवि कुमार विश्वास को एक बार फिर खुले मंच से मिला राजनीति का ऑफर, जानिए क्या था मौका?

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर कुमार विश्वास ने काफी काम किया था राजनीति को एक नई दिशा की ओर ले जाना चाहते थे मगर परिस्थितियां बदली और फिर आम आदमी पार्टी के साथ जो लोग शुरुआत से जुड़े थे वो सभी धीरे-धीरे करके अलग होते चले गए।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 04:16 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 04:16 PM (IST)
कवि कुमार विश्वास को एक बार फिर खुले मंच से मिला राजनीति का ऑफर, जानिए क्या था मौका?
ये वीडियो राजधानी लखनऊ का बताया जा रहा है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास को एक बार फिर खुले मंच से राजनीति में आने का न्योता मिला है। इस बार उन्होंने खुद से किसी राजनीतिक दल का दामन न थामने का मन बना रखा है मगर फिर भी कुछ राजनीतिक दल उनको अपने साथ मिलाना चाहते हैं जिससे कुमार की फैन फालोइंग का उनको लाभ मिल सके। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर कुमार विश्वास ने काफी काम किया था, राजनीति को एक नई दिशा की ओर ले जाना चाहते थे मगर परिस्थितियां बदली और फिर आम आदमी पार्टी के साथ जो लोग शुरुआत से जुड़े थे वो सभी धीरे-धीरे करके अलग होते चले गए। इनमें अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों के नाम भी शामिल हैं।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी से अलग होने के बाद कुमार विश्वास ने किसी दूसरी राजनीतिक पार्टी की ओर रूख नहीं किया वो अपने कविता पाठ में दुबारा से रम गए। अब भी गाहे बगाहे आप से जुड़े होने की वजह से उन पर भी कटाक्ष हो जाता है। कई बार कुमार विश्वास खुद भी मंच से अपने पुराने समय और साथियों को याद करके कुछ न कुछ कह ही देते हैं। उनके मन में भी देश की राजनीति को लेकर नाराजगी रहती है।

खैर इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल है, ये वीडियो राजधानी लखनऊ का बताया जा रहा है। वीडियो प्रो.रामगोपाल यादव जी के 75 वें उत्सव का है। इसमें सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, उनके सुपुत्र और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, डॉ.उदय प्रताप सहित अन्य लोग मौजूद थे। मंच पर एक डॉ.उदय प्रताप बैठे थे। इसी बीच वीडियो में वो बोलते हुए सुने जाते हैं कि शब्द नेता जी के, बोल डॉ उदय प्रताप के। खुले मंच से खुला ऑफर...इधर आ जाओ, इसके बाद पूरे हाल में काफी तेजी से देर तक ठहाका गूंजता रहता है। कुमार भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाते हैं और खुलकर हंसते हुए दिखाई देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.