कोरोना संक्रमितों के घरों से बायोमेडिकल कचरा ले जाएंगे निगम कर्मचारी, नोट करें हेल्पलाइन नंबर

दक्षिण दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने बड़ी राहत प्रदान की है। अब कोरोना संक्रमित लोगों को अपने घर से बायोमेडिकल कचरा उठवाने के लिए सिर्फ हेल्पलाइन नंबर डायल करना होगा।

Jp YadavPublish: Mon, 17 Jan 2022 12:46 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 12:46 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों के घरों से बायोमेडिकल कचरा ले जाएंगे निगम कर्मचारी, नोट करें हेल्पलाइन नंबर

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दक्षिण दिल्ली में कोरोना से संक्रमित लोगों को दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने बड़ी राहत प्रदान की है। अब कोरोना संक्रमित लोगों को अपने घर से बायोमेडिकल कचरा उठवाने के लिए सिर्फ हेल्पलाइन नंबर डायल करना होगा। इसके बाद निगम कर्मचारी आएंगे और बायोमेडिकल कचरा ले जाएंगे। इस बाबत दक्षिण दिल्ली नगर निगम के महापौर (South Delhi Municipal Corporation, Mayor Mukesh Suryan) ने बताया कि कोविड -19 रोगियों के घरों से बायोमेडिकल कचरा इकट्ठा करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। 

सभी चार क्षेत्रों के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर हैं

  • 01140988800 (दक्षिण क्षेत्र)
  • 01149506548 (पश्चिम क्षेत्र)
  • 7290041009 (मध्य क्षेत्र)
  • 8010863863 (नजफगढ़ क्षेत्र)

मुकेश सूर्यान ने कहा कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सामान्य कचरे के साथ बायोमेडिकल कचरे का खुद निपटान नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे कोविड -19 संक्रमण फैल सकता है। इससे अन्य लोग भी अनजाने ही कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। उन्होंने कोविड रोगियों के परिवारों से अपील की कि वे अपने घरों से कचरे के संग्रह के लिए हेल्पलाइन नंबर डायल करें।

उन्होंने कहा कि एसडीएमसी ने सभी 104 वार्डों में बायोमेडिकल कचरा उठाने के लिए आटो-टिपर तैनात किए हैं। ये वाहन कोविड पॉजिटिव मरीजों के घरों से बायोमेडिकल वेस्ट एकत्र करेंगे और उचित निस्तारण के लिए ओखला वेस्ट-टू-एनर्जी प्लांट तक पहुंचाएंगे।

Edited By Jp Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept