Move to Jagran APP

Delhi School Reopen News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्कूल खोलने के मुद्दे पर दिया ये जवाब, पेरेंट्स को बड़ी राहत

Delhi School Reopen News केजरीवाल ने समाचार एजेंसी एनआइ से बातचीत करते हुए कहा कि दुनिया ने कोरोना वायरस के तीसरे वेब को देखा है। इसलिए यह अंदेशा जताया जा सकता है कि भारत में कोरोना के तीसरी लहर आ सकती है। इस कारण हम रिस्क नहीं ले सकते हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 05:52 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 10:25 AM (IST)
Delhi School Reopen News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्कूल खोलने के मुद्दे पर दिया ये जवाब, पेरेंट्स को बड़ी राहत
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्कूल खोलने के सवाल पर कुछ इस तरह जवाब दिया।

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi School Reopen News: एनसीआर में स्कूल खोलने की हलचल के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के केस कम होने के बीच स्कूल खुलने की खबरों को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने समाचार एजेंसी एनआइ से बातचीत करते हुए कहा कि दुनिया ने कोरोना वायरस के तीसरे वेब को देखा है। इसलिए यह अंदेशा जताया जा सकता है कि भारत में कोरोना के तीसरी लहर आ सकती है। इस कारण हम रिस्क नहीं ले सकते हैं। जब तक वैक्सीनेशन प्रकिया पूरी नहीं होती है तब तक स्कूल बंद रहेंगे। केजरीवाल के इस बयान से कोरोना के बीच स्कूल खोलने की हलचल से जो पेरेंट्स परेशान थे उन्हें जरूर राहत मिली होगी।

loksabha election banner

परीक्षा शुल्क लौटाने पर निर्णय करे सीबीएसई

इधर, दसवीं एवं 12वीं की परीक्षा रद होने के कारण परीक्षा शुल्क वापस करने की मांग को लेकर दायर याचिका को प्रतिवेदन के तौर पर लेकर आठ सप्ताह के अंदर फैसला करने का दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीएसई को निर्देश दिया है। न्यायमूर्ति प्रतीक जालान पीठ ने याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि सीबीएसई ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर परीक्षा आयोजित करने के लिए बुनियादी ढांचे पर खर्च किया है।

सीबीएसई की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता रूपेश कुमार ने कहा कि सीबीएसई एक स्वपोषित संस्था है और उसे कोई अनुदान नहीं मिलता। परीक्षा केंद्रों पर काफी खर्च किया गया था। वहीं, याचिकाकर्ता दीपा जोसेफ ने जब परीक्षा का आयोजन ही नहीं किया गया तो फिर परीक्षा शुल्क के रूप में एकत्र किए गए पैसे को रखना पूरी तरह अनुचित है। दीपा के अलावा एक छात्र की मां ने भी याचिका दायर कर परीक्षा शुल्क वापस करने का निर्देश देने की मांग की थी।

यह भी पढ़ेंः ट्रेन में सफर के दौरान न करें ये गलती, महज 16 दिन में यात्रियों से वसूला गया 1.17 करोड़ रुपये जुर्माना

Delhi Metro में सफर करने वालों को अगले सप्ताह मिल सकती है बड़ी राहत, लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.