Move to Jagran APP

सागर धनखड़ हत्याकांड: आरोपित पहलवान सुशील कुमार के बारे में नई जानकारी, फिर से शिफ्ट किए गए तिहाड़

सागर धनखड़ हत्याकांड के आरोपित पहलवान सुशील कुमार को शुक्रवार को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। पहलवान सागर धनखड़ हत्या मामले में पुलिस ने बीते माह 23 मई को सुशील कुमार को उसके साथी अजय सहरावत के साथ गिरफ्तार किया था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 01:03 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 01:03 PM (IST)
सागर धनखड़ हत्याकांड: आरोपित  पहलवान सुशील कुमार के बारे में नई जानकारी, फिर से शिफ्ट किए गए तिहाड़
दिल्ली: पहलवान सुशील कुमार को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल शिफ्ट किया गया है

नई दिल्ली, एएनआइ। Sagar Dhankhar Murder Case: सागर धनखड़ हत्याकांड के आरोपित पहलवान सुशील कुमार को शुक्रवार को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। पहलवान सागर धनखड़ हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने बीते माह 23 मई को सुशील कुमार को उसके साथी अजय सहरावत के साथ एक स्कूटी से जाते हुए गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

मालूम हो कि इससे पहले ओलंपियन सुशील कुमार के लिए बुरी खबर आई थी, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उस पर मकोका लगाने के लिए तैयारी कर रही थी। सागर हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस को सुशील का काला जठेड़ी, नीरज बवाना व असौदा समेत कई कुख्यात गैंगस्टरों से गठजोड़ व उनके साथ संगठित अपराध में शामिल होने के सुबूत मिले थे। जिसके आधार पर दिल्ली पुलिस सुशील व इसके कुछ खास सहयोगियों के खिलाफ मकोका लगाने पर विचार कर रही थी।

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सागर नाम के पहलवान की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार किया है। सुशील ने काला जठेड़ी से अपनी जान को खतरा बताया है। दरअसल, सुशील और उसके साथियों पर आरोप है कि उस दिन सागर के साथ ही सोनू नाम के युवक को भी पीटा था। सोनू गैंगस्टर काला जठेड़ी का भांजा है। गैंगस्टर काला जठेड़ी एक साल पहले फरीदाबाद में गुरुग्राम पुलिस की हिरासत से फरार हुआ था, तभी से फरीदाबाद पुलिस उसकी तलाश कर रही है, मगर कोई सुराग नहीं लगा। अब इस हाई प्रोफाइल मामले में नाम आने के बाद फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने नए सिरे से काला को पकड़ने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro के इस कदम से आपस में जुड़ जाएंगे प्रमुख बाजार व रेलवे स्टेशन, लाखों यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

काला पर प्रदेश में 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, लूट व डकैती के मुकदमे हैं। फरीदाबाद में साल 2016 में प्रिजनर एक्ट के तहत उस पर मुकदमा दर्ज हुआ था। उसी में पेशी के लिए गुरुग्राम पुलिस उसे लेकर आई थी। गैंगस्टर काला जठेड़ी के ज्यादातर साथियों को फरीदाबाद पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, मगर उसका कोई सुराग नहीं है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि इस वक्त काला जठेड़ी ही लारेंस बिश्नोई और राजू बसौदी गैंग की कमान संभाल रहा है।

ये भी पढ़ें- जानिए एक दंपती को अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को ठीक करवाना किस तरह से पड़ गया भारी, आंखों में आंसू

पढ़िए डेफ सोसायटी के विस्तार की कहानी, 16 साल पहले मात्र दो कमरों से शुरू हुआ था सेंटर, आज हर राज्य में शाखाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.