Move to Jagran APP

गुजरात के दो व्यापारियों का अपहरण कर लूटे चार करोड़ रुपये, रात भर घुमाते रहे बदमाश

दिल्ली आए गुजरात के दो व्यापारियों का अपहरण कर चार करोड़ रुपये लूट लिए गए। बदमाश रात भर व्यापारियों को कार में बंधक बनाकर तीन शहरों के दो प्रमुख हाइवे पर घुमाते रहे।

By Amit SinghEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 06:03 PM (IST)
गुजरात के दो व्यापारियों का अपहरण कर लूटे चार करोड़ रुपये, रात भर घुमाते रहे बदमाश
गुजरात के दो व्यापारियों का अपहरण कर लूटे चार करोड़ रुपये, रात भर घुमाते रहे बदमाश

नई दिल्ली/गुरुग्राम/रेवाड़ी (जेएनएन)। कारोबार के सिलसिले में दिल्ली आए गुजरात के दो व्यापारियों का अपहरण कर चार करोड़ रुपये लूट लिए गए। बदमाश रात भर व्यापारियों को कार में बंधक बनाकर तीन शहरों के दो प्रमुख हाइवे पर घुमाते रहे। कई घंटे व्यापारियों को घुमाने के बाद बदमाशों ने उन्हें खेत में फेंक दिया। शुक्रवार सुबह लोगों की मदद से व्यापारियों ने खुद को बंधन मुक्त कराया और रेवाड़ी पुलिस को सूचना दी। रेवाड़ी के धारूहेड़ा थाने में एफआइआर दर्ज कर ली गई है। दिल्ली सहित रेवाड़ी और गुरुग्राम पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

अपहरण कर लूट की ये सनसनीखेज वारदात दिल्ली जयपुर हाईवे के भीड़भाड़ वाले खेड़की दौला टोल प्लाजा पर हुई है। मेहसाणा गुजरात निवासी करण पटेल और अहमदाबाद गुजरात निवासी गजेन्द्र राठौर कारोबार के सिलसिले में बृहस्पतिवार को दिल्ली आए थे। दोनों अपनी टोयोटा इटिऑस कार से दिल्ली आए थे। दिल्ली में शाम करीब 6:05 बजे दोनों ने चांदनी चौक के एक व्यापारी से चार करोड़ रुपये की नकद पेमेंट ली। इसके बाद कार से वापस गुजरात लौट रहे थे।

रात करीब 8:30 बजे दोनों व्यापारी अपनी कार से दिल्ली-जयपुर हाईवे के खेड़की दौला टोल प्लाजा पर पहुंचे। यहीं पर एंडेवर, होण्डा सिटी और इटिऑस कार सवार सात-आठ बदमाशों ने इनकी कार को ओवरटेक कर रोक लिया। कार रोकने के बाद बदमाशों ने हाईवे पर ही दोनों व्यापारियों को मारपीट कर एक कार में बंधक बना लिया। बदमाशों ने दोनों व्यापारियों के हाथ-पैर और मुंह बांधकर कार में डाल लिया।

इसके बाद बदमाशों दोनों व्यापारियों को बंधक बनाकर रात भर दिल्ली-जयपुर हाईवे और रोहतक-रेवाड़ी हाईवे पर घुमाते रहे। सुबह करीब चार-पांच बजे बदमाशों ने दोनों व्यापारियों को हाथ-पैर बंधे स्थिति में ही रेवाड़ी स्थित बावल के निकट जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर खेत में फेंक दिया। बदमाश व्यारियों की कार समेत नकदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

शुक्रवार सुबह जब लोग खेतों में पहुंचे तो उन्होंने व्यापारियों को बंधन मुक्त कराया। इसके बाद व्यापारियों ने हाईवे स्थित पुलिस बूथ संख्या पांच में जाकर पुलिस को लूट की सूचना दी। चार करोड़ रुपये लूट की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर रेवाड़ी जिले के आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और पीड़ित व्यापारियों से पूछताछ की। रेवाड़ी के धारूहेड़ा थाने में एफआइआर दर्ज कर ली गई है। बदमाशों की धरपकड़ के लिए गुरुग्राम पुलिस समेत रेवाड़ी पुलिस और दिल्ली पुलिस लग गई है। हरियाणा एसटीएफ और सर्विलांस टीम को भी जांच में शामिल किया गया है।

मुखबिरी की आशंका

पुलिस अधिकारियों को पूरा विश्वास है कि लूट की इस वारदात को सटीक मुखबिरी के जरिए अंजाम दिया गया है। मुखबिर पीड़ित व्यापारियों से जुड़ा हो सकता है या फिर उस व्यापारी से जिसके पास से दोनों ने कल चार करोड़ रुपये की पेमेंट ली थी। पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि कितने लोगों को व्यापारियों द्वारा नकदी लेकर चलने का पता था। पुलिस सर्विलांस के जरिए संबंधित लोगों पर नजर रखेगी। इसके अलावा पुलिस की सर्विलांस टीम उस पूरे रूट की भी जांच कर रही है, जिस पर व्यापारियों को बंधक बनाकर रात भर घुमाया गया।

राजस्थान में खंगाले जा रहे सुराग

बदमाशों ने दोनों व्यापारियों को जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर के पास खेत में फेंका था। ये बॉर्डर हरियाणा और राजस्थान की सीमा को जोड़ता है। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस से बचने के लिए राजस्थान की सीमा में जा सकते हैं।

हाईवे के सीसीटीवी कैमरों से मिल सकता है सुराग

पुलिस दिल्ली के चांदनी चौक से लेकर व्यापारियों को खेत में फेंकने तक के पूरे रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जानकारी जुटा रही है। पुलिस का अनुमान है कि सीसीटीवी रिकॉर्डिंग से व्यापारियों का पीछा कर रहे बदमाशों की गाड़ी या उनका चेहरा दिख सकता है। सीसीटीवी कैमरों की जांच के लिए अलग से पुलिस टीमों को लगाया गया है। फिलहाल पुलिस खेड़की दौला टोल प्लाजा के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग जांच रही है, जहां व्यापारियों का अपहरण किया गया था।

खुली सुरक्षा की पोल

व्यापारियों के साथ भीड़भाड़ वाले प्रमुख हाईवे पर शाम के वक्त हुई इस वारदात ने एनसीआर में एक बार फिर सुरक्षा की पोल खोल दी है। बदमाश बेखौफ होकर करीब आठ घंटे तक दोनों व्यापारियों को कार में बंधक बनाकर दो प्रमुख हाईवे (दिल्ली-जयपुर और रोहतक-रेवाड़ी) पर घुमाते रहे। इस दौरान बदमाशों ने करीब 10 थाना क्षेत्र और कई पुलिस चौकी व चेक पोस्ट को पार किया, लेकिन हैरानी की बात है कि कहीं भी पुलिस को उन पर संदेह नहीं हुआ और न ही कहीं बदमाशों की गाड़ी को रोककर चेक किया गया। मालूम हो कि इससे पहले भी एनसीआर की सड़कों पर इस तरह से कार में बंधक बनाकर अपहरण, लूटपाट और युवतियों से दुष्कर्म की कई वारदातें हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.