Move to Jagran APP

Farmers Protest News: किसानों के प्रदर्शन से दिल्ली के कई इलाकों में रूट डायवर्जन, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

Farmers Protest News दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने किसानों के धरना-प्रदर्शन के चलते मंगलवार को भी कई इलाकों में रूट डायवर्जन किया है। वहीं वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों के बारे में भी बताया गया है जिससे वे मुश्किलों से बचते हुए यात्रा कर सकें।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 10:58 AM (IST)
Farmers Protest News: किसानों के प्रदर्शन से दिल्ली के कई इलाकों में रूट डायवर्जन, इन रास्तों का करें इस्तेमाल
विकास मार्ग, आइपी एक्सटेंशन, नेशनल हाई-24 पर भारी जाम है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद कराने की मांग को लेकर सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसानों का धरना  प्रदर्शन जारी है।  इस बीच सड़कों पर यातायात सुगम रहे, इसलिए दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने किसानों के धरना-प्रदर्शन के चलते मंगलवार को भी कई इलाकों में रूट डायवर्जन किया है। वहीं, वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों के बारे में भी बताया गया है, जिससे वे मुश्किलों से बचते हुए यात्रा कर सकें।

loksabha election banner

गाजीपुर ब़ॉर्डर बंद

यूपी गेट पर किसानों के धरना-प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर को आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। इसी के साथ वाहन चालकों से गुजारिश की गई है कि उत्तर प्रदेश से दिल्ली जाने के लिए आनंद विहार, चिल्ला, डीएनडी, अप्सरा, भोपुरा और लोनी बॉर्डर के रास्तों का सहारा लें। गाजीपुर बॉकर्डर बंद होने से ट्रैफिक नेशनल हाई-24, एनएच-9, रोड नंबर -56, 57 ए, कोंडली, पेपर मार्केट, टेल्को टी प्वाइंट, ईडीएम मॉल, अक्षरधाम और निजामुद्दीन खट्टा की ओर डायवर्ट किया गया है। इसके चलते विकास मार्ग, आइपी एक्सटेंशन, नेशनल हाई-24 पर भारी जाम है।

सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन जारी

वहीं, दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर 2 महीने से भी अधिक समय से लगातार प्रदर्शन जारी है। दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर पर धरना-प्रदर्शन की स्थिति में सिंघु, सबोली, पियाउ मनियारी बॉर्डर बंद हैं। ऐसे में वाहन चालक आवागमन के लिए औचंडी, लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एनएच-44 पर भारी ट्रैफिक

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में कई जगहों पर रूट डायवर्जन के चलते नेशनल हाई-वे 44 से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। ऐसे में वाहन चालकों को सुझाव दिया गया है कि वे आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और नेशनल हाई-वे 44 पर यात्रा से बचें। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.