Move to Jagran APP

Delhi Traffic Advisory: निर्माण कार्यों व प्रदर्शन के चलते रूट डायवर्जन, वैकल्पिक मार्गों का करें इस्तेमाल

Delhi Traffic Advisory दिल्ली पुलिस द्वारा रिलीज के मुताबिक अक्षरधाम चौक के पास अंडरपास का निर्माण कार्य के चलते संभलकर चलने की सलाह दी गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 12:00 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 01:03 PM (IST)
Delhi Traffic Advisory: निर्माण कार्यों व प्रदर्शन के चलते रूट डायवर्जन, वैकल्पिक मार्गों का करें इस्तेमाल

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Traffic Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रूट डायवर्जन के चलते सोमवार को वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद रोड (Dr. Rajender Prasad Road) पर सोमवार दोपहर से धरना-प्रदर्शन के कारण जरा संभल कर चलें, क्योंकि यह रोड बंद रहेगा।  दिल्ली पुलिस द्वारा रिलीज के मुताबिक, अक्षरधाम चौक के पास अंडरपास का निर्माण कार्य के चलते संभलकर चलने की सलाह दी गई है, साथ इस रास्ते का इस्तेमाल करने से बचने का भी सुझाव दिया है। इसके साथ सराय काले खां फ्लाईओवर पर निर्माण कार्य के चलते रूट डायवर्जन किया गया है।

prime article banner

गौरतलब है कि आश्रम चौक, मथुरा रोड और रिंग रोड का चौराहा दक्षिण दिल्ली के सबसे व्यस्त चौराहों में से एक है। यहां पर दिन-रात 24 घंटे ट्रैफिक रहता है, खासकर सुबह-शाम व्यस्त समय में ट्रैफिक ज्यादा हो जाता है।  ऐसे में लोक निर्माण विभाग द्वारा आश्रम चौक पर अंडर पास का निर्माण कार्य करने के चलते जाम लग रहा है। इसका काम अगले साल अप्रैल-मई में पूरा होने की उम्मीद है, ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अन्य विकल्प चुनने की सलाह दी है।

ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि रिंग रोड पर सभी प्रकार के वाहन, सरिताविहार, बदरपुर, फरीदाबाद की ओर जा रहे हैं और मूलचंद से आश्रम चौक की ओर जाते हुए, लाजपत नगर फ्लाईओवर के नीचे से कैप्टन गौड़ मार्ग पर दाएं मुड़ सकते हैं। इसके बाद वे मोदी मिल फ्लाईओवर से बाएं छोर पर जा सकते हैं और अपनी आगे की यात्रा के लिए सुखदेव विहार के पास मथुरा रोड पर उतर सकते हैं।  

वहीं, सराय काले खां और नोएडा से आश्रम चौक की ओर जाने वाली कारें और 2 पहिया वाहन, सीवी रमन मार्ग पर लेफ्ट टर्न ले सकते हैं। फिर वे माता मंदिर मार्ग या जौहर मार्ग पर एक सही मोड़ ले सकते हैं और मथुरा रोड पर अपनी आगे की यात्रा के लिए वापस आ सकते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.