Move to Jagran APP

Delhi CM Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremony: 2 बजे तक कई जगहों पर रूट डायवर्जन

Delhi CM Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremonyअरविंद केजरीवाल सरकार के शपथ ग्रहण के मद्देनजर दिल्ली के कई इलाकों में सुबह 8 बजे से ही रूट डायवर्ट है।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 09:00 AM (IST)
Delhi CM Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremony: 2 बजे तक कई जगहों पर रूट डायवर्जन
Delhi CM Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremony: 2 बजे तक कई जगहों पर रूट डायवर्जन

नई दिल्ली, जागरण संवाददादा। Delhi CM Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremony: रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल सरकार के शपथ ग्रहण के मद्देनजर दिल्ली के कई इलाकों में सुबह 8 बजे से ही रूट डायवर्ट है। 

loksabha election banner

यहां बंद रहेगी वाहनों की आवाजाही

  • दिल्ली यातायात पुलिस ने राजघाट चौक और दिल्ली गेट चौक से जेएलएन मार्ग होते हुए गुरुनानक देव चौक जाने वाले सभी कमर्शियल गाड़ियों और बसों की आवाजाही रोक दी है
  • चट्टा रेल होकर दिल्ली गेट चौक से नेताजी सुभाष मार्ग, अजमेरी गेट से डीबीजी मार्ग होते हुए पहाड़गंज चौक, रामचरण अग्रवाल चौक से बीएसजेड मार्ग होते हुए दिल्ली गेट चौक, डीडीयू मिंटो रोड से विवेकानंद मार्ग होते हुए कमला मार्केट और बाराखंबा टॉलस्टॉय, रंजीत सिंह फ्लाईओवर पर भी बड़े वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी.

प्रकाश जावड़ेकर बोले- अरविंद केजरीवाल को कभी 'आतंकवादी' नहीं कहा, लेकिन ये Video बयां कर रहा अलग कहानी

सिविक सेंटर और उसके पीछे वाले इलाके में कार पार्किंग की जगह सुनिश्चित की गई है. ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, सुंदरी रोड, पॉवर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग, राजघाट सर्विस रोड और समता स्थल क्षेत्र में बसों के पार्किंग की जगह तय की गई है. मीडिया की ओबी वैनों को रामलीला मैदान के पास जेएलएन मार्ग और कमला मार्केट के पास खड़ा किया जाएगा. बताते चलें कि शपथ ग्रह के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ मंच पर 50 लोग मौजूद रहेंगे. उनके साथ टीचर, ड्राइवर, बस मार्शल, किसान और डॉक्टर रहेंगे. इस तरह केजरीवाल जनता के बीच संदेश देना चाहते हैं कि यह उनकी नहीं बल्कि आम आदमी की सरकार है.

वहीं, दिल्ली में चुनी गई नई सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर अर¨वद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की निगरानी के लिए दिल्ली सरकार की पूरी सरकारी मशीनरी के साथ ही पार्टी के नेता और पदाधिकारी भी सक्रिय हैं।

शनिवार आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। गोपाल राय ने तैयारियों में लगे लोगों से जानकारी ली और पूछा कि लोगों के बैठने की क्या व्यवस्था है। आम लोग कहां बैठेंगे, वीआइपी लोग कहां बैठेंगे। लोगों के आने-जाने की क्या व्यवस्था होगी, गोपाल राय ने निर्देश दिए कि आगंतुकों के आगमन और प्रस्थान के दौरान कोई मुश्किल न हो। उन्होंने जानकारी ली और पूछा कि पीने के पीनी के लिए क्या व्यवस्था की गई है। जानकारी मिलने पर उन्होंने पानी की व्यवस्था दोगुनी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बार शपथ ग्रहण समारोह में पिछली बार से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है। रामलीला मैदान में 5-5 हजार लोगों के लिए अलग-अलग ब्लॉक बनाए जा रहे हैं, ताकि लोगों को परेशानी ना हो। आप प्रवक्ता घनेंद्र भारद्वाज ने बताया कि इस बार शपथ ग्रहण समारोह में आम लोग खास लोगों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

दिल्ली की जनता ही हमारी वीआइपी

दूसरे राज्यों के वीआइवी को शपथ ग्रहण में नहीं बुलाए जाने के बारे में पूछे जाने पर गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की जनता ही हमारी वीआइपी है। इसलिए दूसरे राज्यों के लोगों को नहीं बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के 50 लोगों को मंच पर बैठाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.