Move to Jagran APP

दिल्‍ली से पलवल और नारनौल जाने वालों के लिए चलेंगी रोडवेज की बसें, ऐसे बुक करें टिकट

हरियाणा सरकार ने रोडवेज बसों को चलाने का एलान किया है। यह बसें दिल्‍ली से सटे हरियाणा के जिले गुरुग्राम पलवल और नारनौल रेलवे स्‍टेशन से दिल्‍ली तक आएंगी-जाएंगी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 05:31 PM (IST)
दिल्‍ली से पलवल और नारनौल जाने वालों के लिए चलेंगी रोडवेज की बसें, ऐसे बुक करें टिकट
दिल्‍ली से पलवल और नारनौल जाने वालों के लिए चलेंगी रोडवेज की बसें, ऐसे बुक करें टिकट

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन 4 पूरे देश में सोमवार से लागू हो चुका है। हालांकि लॉकडाउन के तीसरे चरण से ही केंद्र सरकार ने इसमें कई छूट दी है जो चार में भी लागू रहेगी। इस दौरान ट्रेनें चल रही हैं। दिल्‍ली-एनसीआर में देश के दूसरे हिस्‍सों से कई ट्रेनें आ रही हैं। लोगों को रेलवे स्‍टेशन से अपने घर जाने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सरकार लगातार इस दिशा में काम कर रही है मगर लोगों की संख्‍या ज्‍यादा होने के कारण यह ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रही है।

loksabha election banner

चलेंगी हरियाणा रोडवेज की बसें

अब ऐसे समय में हरियाणा सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए हरियाणा रोडवेज बसों को चलाने का एलान किया है। यह बसें दिल्‍ली से सटे हरियाणा के जिले पलवल और नारनौल रेलवे स्‍टेशन से दिल्‍ली तक आएंगी और जाएंगी। इसके लिए बकायदा एक समय सारिणी तय की गई है। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार पलवल से सुबह 9.30 बजे बजे और नारनौल से 9.30 बजे सुबह बसें दिल्‍ली को जाएंगी।

कैसे लेंगे टिकट

सरकार ने टिकट के लिए ऑनलाइन व्‍यवस्‍था की है। बसों की टिकट के आपको हरियाणा रोडवेज की बेवसाइट पर जाना होगा। इस बेवसाइट पर जाकर आप टिकट ले सकेंगे। यहां टिकट लेने से पहले आपको छोटी सी प्रकिया है जिसे पूरा करना होगा जैसे आपको कहां से कहां जाना है। यहां पर बसों के किराए से लेकर समय की पूरी जानकारी आपके स्‍क्रीन पर मिल जाएगी। इस प्रकिया के बाद आपको आपका टिकट मिल जाएगा। हरियाणा रोडवेज की बेवसाइट के यह लिंक है जिस पर आप यह सुविधा ले सकते हैं। https://ors.hartrans.gov.in/

जारी है मजदूरों का पलायन

लॉकडाउन में लगातार प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है। जिन्‍हें यह बसों के चलने से काफी सुविधा मिलेगी। बीते कुछ दिनों से गुरुग्राम और अन्य जगहों से मजदूर दिल्‍ली और गाजियाबाद जा रहे हैं ताकि वहां अपनी स्क्रीनिंग करा कर वापस अपने घर बिहार या यूपी जा सकें। दिल्‍ली और गाजियाबाद से लगातार ट्रेनें यूपी बिहार जा रही है। हालांकि गुरुग्राम और अन्‍य जगहों पर भी सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए वापस घर जाने के लिए ट्रेनों की व्‍यवस्‍था की है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.