Move to Jagran APP

सोमवार को आएगा बवाना उपचुनाव का रिजल्ट, कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना

उपचुनाव के नतीजे यह भी साबित करेंगे कि भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में से किसे जनता अपना आशीर्वाद देगी।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 27 Aug 2017 07:07 PM (IST)Updated: Sun, 27 Aug 2017 07:48 PM (IST)
सोमवार को आएगा बवाना उपचुनाव का रिजल्ट, कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना
सोमवार को आएगा बवाना उपचुनाव का रिजल्ट, कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली की राजनीति के लिए सोमवार का दिन अहम है। पश्चिमी दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम सोमवार को घोषित होगा। उपचुनाव के नतीजे यह भी साबित करेंगे कि भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में से किसे जनता अपना आशीर्वाद देगी।

loksabha election banner

कड़ी सुरक्षा के बीच होगी गिनती

सोमवार को ही साध्वी रेप केस में दोषी बाबा राम रहीम को सजा भी सुनाई जाएगी। बताया जा रहा है कि इसके मद्देनजर किसी तरह के बवाल की आशंका से बचने के लिये सुरक्षा के चाक चौबंद की गई है। धारा-144 भी लागू है।

यह भी पढ़ेंः बवाना उपचुनाव: नतीजे तय करेंगे भाजपा-AAP व कांग्रेस की भविष्य की राजनीति

बता दें कि पिछले सप्ताह  23 अगस्त को इस सीट पर मतदान हुआ था। मतगणना के दौरान किसी तरह का बवाल नहीं हो इसलिए चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी।

सुबह आठ बजे होगी वोटो की गिनती

चुनाव आयोग के मुताबिक, कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। माना जा रहा है कि सुबह 9 बजे के आसपास मतों की गणना के बाद रुझान आने लगेगा। 

जानें कहां होगी वोटों की गिनती

चुनाव आयोग ने मतों की गणना के लिए स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाया है। मतगणना केंद्र के 100 मीटर के दायरे में वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। जांच के बाद ही लोगों को मतगणना केंद्र पर एंट्री मिलेगी।

सिर्फ 45 फीसदी हुआ है मतदान

कम वोटिंग के चलते बवाना विधानसभा सीट पर उपचुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। बवाना में 2.94 लाख से अधिक मतदाता है। बावजूद इसके 23 अगस्त को आधे से भी कम यानी महज 45 फीसदी लोगों ने ही मतदान किया। इसके चलते राजनीतिक दलों का समीकरण भी गड़बड़ा गया है। ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि तीनों पार्टियों में कांटे की टक्कर हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.