Move to Jagran APP

Sushant Singh Death News: एम्स फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट होगी निर्णायक, सुशांत की 'मौत' को लेकर खत्म होगा सस्पेंस

Sushant Singh Death News एम्स के फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम अगले हफ्ते अपनी रिपोर्ट सीबीआइ (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) को सौंपेगी। जिसके बाद ही सुशांत की मौत से रहस्य पर्दा उठ सकेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 08:24 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 08:24 AM (IST)
Sushant Singh Death News: एम्स फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट होगी निर्णायक, सुशांत की 'मौत' को लेकर खत्म होगा सस्पेंस
Sushant Singh Death News: एम्स फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट होगी निर्णायक, सुशांत की 'मौत' को लेकर खत्म होगा सस्पेंस

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Sushant Singh Death News: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज अब खुलने ही वाला है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की फॉरेंसिक टीम की अपनी रिपोर्ट अगले सप्ताह सौंपने जा रही है और यह निर्णायक होगी। इस पर किसी को संदेह नहीं होगा। यह मामला विचाराधीन है, इसलिए यह रिर्पाट जांच एजेंसियों के अलावा किसी से साझा नहीं की जाएगी, मीडिया से भी नहीं। जागरण संवाददाता के मुताबिक, फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एम्स के फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम अगले सप्ताह अपनी रिपोर्ट सीबीआइ (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) को सौंपेगी। जिसके बाद ही सुशांत की मौत से रहस्य पर्दा उठ सकेगा।

loksabha election banner

इस मामले की जांच के लिए गठित मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष व एम्स के फॉरेंसिक के विभागाध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता ने बृहस्पतिवार को अपने बयान में कहा कि फॉरेंसिक टीम की रिपोर्ट निर्णायक होगी। उस पर किसी को संदेह नहीं होगा। हालांकि उन्हें यह भी स्पष्ट किया कि यह मामला विचाराधीन है, इसलिए उसकी रिर्पाट वह साझा नहीं करेंगे। सीबीआइ को ही रिपोर्ट सौपेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले पर मेडिकल बोर्ड के साथ बैठक होनी है। इसके बाद सीबीआइ के साथ भी बैठक होगी। इसके बाद मेडिकल बोर्ड अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। बहरहाल, बताया जा रहा है कि सीबीआइ व एम्स के फॉरेसिंग डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड के बीच भले ही औपचारिक बैठक बाकी है लेकिन बृहस्पतिवार को भी इस मामले पर मेडिकल बोर्ड व सीबीआइ के बीच बातचीत हुई है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआइ के पास यह मामला आने के बाद उसने एम्स के फॉरेंसिक विभाग से सुंशात की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मेडिकल राय मांगी थी। क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए जा रहे थे। इस मामले की जांच के लिए फॉरेंसिक विभाग ने पांच डॉक्टरों की टीम गठित की थी। इस कमेटी के तीन सदस्य पिछले दिनों सीबीआइ के साथ मुंबई घटना स्थल का निरीक्षण करने भी गए थे। इसके अलावा एम्स की फॉरेंसिक टीम ने शुरुआत में यह संकेत दिया था कि हत्या के एंगल को नकारा नहीं जा सकता, उसे ध्यान में रखते हुए भी फॉरेंसिक जांच की जा रही है। इस वजह से फॉरेंसिक टीम ने दोबारा विसरा जांच कराने के लिए सैंपल केंद्रीय फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) भेजी थी।

सूत्रों के अनुसार विसरा जांच की रिपोर्ट एम्स की फॉरेंसिक टीम को मिल गई है। एम्स की फॉरेंसिक टीम सीएफएसएल की जांच के निष्कर्ष व सीबीआइ द्वारा अब तक की गई जांच के नतीजों का भी तुलनात्मक विश्लेषण करेगी। इसके बाद अपनी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर सीबीआइ को सौंपेगी।

यहां पर बता दें कि 14 जून को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर फांसी के फंद से लटके मिले थे। मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताने के बावजूद इंक्वायरी कर रही थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.