Move to Jagran APP

आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर यूट्यूबर से बालीवुड एक्ट्रेस नाराज, दिल्ली में दर्ज हुई FIR

अभिनेत्री ने आरोप लगाया है कि इंटरनेट मीडिया पर उनके कुछ फिल्मों के दृश्य को हैशटैग कर गलत मैसेज भेजने का काम किया गया है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। दिल्ली पुलिस ने अपनी ओर से पीड़ित अभिनेत्री के नाम का खुलासा नहीं किया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 10:36 AM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 10:41 AM (IST)
आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर यूट्यूबर से बालीवुड एक्ट्रेस नाराज, दिल्ली में दर्ज हुई FIR
आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर यूट्यूबर से बालीवुड एक्ट्रेस नाराज, दिल्ली में दर्ज हुई FIR

नई दिल्ली  [गौरव बाजपेई] बालीवुड की एक नामी अभिनेत्री ने इंटरनेट मीडिया पर अपने खिलाफ अशोभनीय पोस्ट डालने वाले एक ट्विटर उपयोगकर्ता और यूट्यूबर के खिलाफ दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज नार्थ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, अभिनेत्री की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने आइपीसी की धारा 354 डी/509/ और 67 आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

इस पूरे मामले पर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा (Delhi Deputy Commissioner of Police Gaurav Sharma) ने बताया कि फिल्म अभिनेत्री ने शिकायत दर्ज करवाई कि एक ट्विटर उपयोगकर्ता और यूट्यूब प्रभावित व्यक्ति ने उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंचाया है। अभिनेत्री ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि इंटरनेट मीडिया पर उनके कुछ फिल्मों के दृश्य को हैशटैग कर गलत मैसेज भेजने का काम किया गया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। दिल्ली पुलिस ने अपनी ओर से पीड़ित अभिनेत्री के नाम का खुलासा नहीं किया है। वहीं, पुलिस ने आरोपित के नाम का खुलासा भी नहीं किया है।

गौरतलब है कि इंटरनेट मीडिया का सकारात्मक इस्तेमाल कर लोगों को जागरूक करने के साथ उनकी जानकारी बढ़ाई जा सकती है, लेकिन विडंबना यह है कि लोग इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में आतंकवाद को बढ़ावा देने और उसे फैलाने के साथ  कट्टरपंथ को बढ़ावा देने के लिए भी लोग इंटरनेट मीडिया का तेजी से सहारा ले रहे हैं।

वर्तमान में इंटरनेट मीडिया के जरिये अफवाहें फैलाकर लोगों को भीड़ द्वारा मार देने की घटनाएं भी तेजी से बढ़ी हैं। कुछ महीने पहले इंटरनेट मीडिया पर बच्चा चोर की अफवाह फैलने की वजह से कई बेकसूर लोगों को मारा गया और कई लोगों की तो जान ही चली गई। शातिर लोग इंटरनेट मीडिया का इस्तेमाल सामाजिक और धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए कर रहे हैं। इनका सबसे बड़ा मकसद समाज और देश का माहौल बिगाड़ना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.