Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: हवा की दिशा पूर्व होने से बढ़ा तापमान, ठंड से मिली राहत

Delhi Weather Forecast News Update स्काईमेट वेदर के मुताबिक सोमवार से हवा की दिशा पूर्वी हो गई है। इसके अलावा बादल भी दिन भर छाए रहे इसीलिए तापमान में इजाफा देखा गया। वहीं 22 तारीख से एक पश्चिमी विक्षोभ का असर भी उत्तर भारत के मौसम पर दिखेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:30 AM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: हवा की दिशा पूर्व होने से बढ़ा तापमान, ठंड से मिली राहत
उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की तुलना में मंगलवार सुबह ज्यादा कोहरा छाया रहा, जिससे लोगों कोे परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में मंगलवार को जीरो विजिबिलिटी भी रही, जिससे वाहन चालक फॉग लाइट की मदद से अपना सफर करते नजर आए। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिनभर आसमान साफ रहेगा। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 21 एवं 8 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। उधर,  स्काईमेट वेदर के मुताबिक सोमवार से हवा की दिशा पूर्वी हो गई है। इसके अलावा बादल भी दिन भर छाए रहे, इसीलिए तापमान में इजाफा देखा गया। वहीं 22 तारीख से एक पश्चिमी विक्षोभ का असर भी उत्तर भारत के मौसम पर दिखेगा। इसके प्रभाव से उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। दिल्ली में भी हल्के बादल छाए रह सकते हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में इजाफा दर्ज किया गया। इस दौरान सुबह-शाम तो ठिठुरन रही, लेकिन दिन में थोड़ा राहत महसूस हुई। मंगलवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। अन्य दिनों की अपेक्षा सोमवार सुबह ठिठुरन थोड़ी कम थी। हवा की गति भी स्थिर थी। इसीलिए न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 9 डिग्री दर्ज हुआ। अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि रविवार को यह सामान्य से पांच डिग्री कम 15.3 डिग्री सेल्सियस रहा था। हवा में नमी का स्तर 65 से 10्र0 फीसद रिकार्ड हुआ।

बताया जा रहा है कि आगामी 25 जनवरी से दिल्ली-एनसीआर के मौसम के मिजाज में फिर बदलाव आएगा, जिससे लोगों को ठंड से परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कुल मिलाकर पूरे जनवरी महीने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ठंड परेशान करेगी। फरवरी महीने से सर्दी में कमी आएगी और फिर राहत का दौर शुरू होगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.