Move to Jagran APP

'Delhi Metro Service News: दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों को मिली राहत, आम दिनों की तरह रफ्तार भरने लगी मेट्रो

Delhi Metro Service News मेट्रो का संचालन सामान्य होने से लाखों लोगो को राहत है। इससे पहले किसान आंदोलन के कारण शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो के छह कॉरिडोर पर 1130 घंटे मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। इस दौरान एनसीआर के शहरों से दिल्ली के लिए मेट्रो सेवा बंद रखी गई।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:34 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:54 AM (IST)
'Delhi Metro Service News: दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों को मिली राहत, आम दिनों की तरह रफ्तार भरने लगी मेट्रो
दिल्ली एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन सामान्य है।

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Delhi Metro Service News:  दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, बहादुरगढ़ में शनिवार सुबह से दिल्ली मेट्रो सामान्य रूप से दौड़ रही है। मेट्रो का संचालन सामान्य होने से दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगो को राहत मिली है। इससे पहले किसान आंदोलन के कारण शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो के छह कॉरिडोर पर 11:30 घंटे मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। इस दौरान एनसीआर के शहरों से दिल्ली के लिए मेट्रो सेवा बंद रखी गई। मेट्रो बंद रहने की वजह से सुबह नोएडा, गाजियाबाद, वैशाली, फरीदाबाद व बहादुरगढ़ से दिल्ली जाने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

दिल्ली मेट्रो रेल निगम निगम (डीएमआरसी) की तरफ से बताया गया कि शाम 5:35 बजे दिल्ली एनसीआर के बीच सभी कॉरिडोर पर मेट्रो का परिचालन सामान्य कर दिया गया। साथ ही यह भी बताया गया था कि शनिवार को दिल्ली एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन सामान्य रहेगा। असल में किसान आंदोलन के चलते पुलिस के निर्देश पर बृहस्पतिवार को दिल्ली व एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन दोपहर दो बजे तक बंद रखा गया था। इसके बाद शुक्रवार को भी छह मेट्रो कॉरिडोर पर सुबह छह बजे से शाम 5:35 बजे तक एनसीआर के स्टेशनों से दिल्ली जाने के लिए मेट्रो उपलब्ध नहीं थी। हालांकि, इस दौरान दिल्ली में मेट्रो का परिचालन सामान्य रूप से हुआ।

ग्रीन लाइन पर बंद रहे छह स्टेशनों के गेट

ग्रीन लाइन (कीíत नगर-मुंडका-बहादुरगढ़) कॉरिडोर पर सुबह करीब 10 बजे बहादुरगढ़ सिटी पार्क, बहादुरगढ़ सिटी, मॉडर्न इंडस्टि्रयल इस्टेट, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां व घेवरा स्टेशन के प्रवेश व निकास द्वार बंद रखे गए।

शुक्रवार को एनसीआर में इस तरह हुआ मेट्रो का परिचान रेड लाइन

राजेंद्र नगर से न्यू बस अड्डे तक मेट्रो चली। राजेंद्र नगर से दिलशाद गार्डन की तरफ जाने के लिए मेट्रो उपलब्ध नहीं थी। इससे मेट्रो यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

यलो लाइन : गुरु द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन से हुडा सिटी सेंटर के बीच मेट्रो का परिचालन हुआ, लेकिन दिल्ली की तरफ गुरु द्रोणाचार्य स्टेशन से आगे जाने के लिए मेट्रो उपलब्ध नहीं थी।

ब्लू लाइन: नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी के बीच मेट्रो का परिचालन हुआ। इससे आगे के लिए मेट्रो उपलब्ध नहीं थी।ग्रीन लाइन : इस कॉरिडोर पर एनसीआर में मेट्रो का परिचालन नहीं हुआ।

वायलेट लाइन : इस कॉरिडोर पर महाराजगंज से बल्लभगढ़ के बीच मेट्रो का परिचालन हुआ।

मजेंटा लाइन : इस कॉरिडोर पर एनसीआर में मेट्रो परिचालन नहीं हुआ

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.