Move to Jagran APP

Red Fort Violence: दीप सिद्धू व जुगराज सिंह पर एक-एक लाख का इनाम

लालकिला उपद्रव-इनकी गिरफ्तारी को लेकर पंजाब समेत कई राज्यों में दिल्ली पुलिस कर रही है छापेमारी। दीप सिद्धू जुगराज सिंह गुरजोत सिंह व गुरजन सिंह पर एक-एक लाख रुपये और जगवीर सिंह बूटा सिंह सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 07:40 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 07:40 PM (IST)
Red Fort Violence: दीप सिद्धू व जुगराज सिंह पर एक-एक लाख का इनाम
चार उपद्रवियों पर एक-एक लाख व चार अन्य पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर लालकिले में उपद्रव करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू व केसरिया झंडा फहराने वाले जुगराज सिंह समेत आठ उपद्रवियों पर इनाम घोषित कर दिया है।

prime article banner

दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह व गुरजन सिंह पर एक-एक लाख रुपये और जगवीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है। ये सभी पंजाब के अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की 12 से अधिक टीमें पंजाब समेत कई राज्यों में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

पुलिस के मुताबिक, ये सभी अपने-अपने घरों से फरार हैं। 26 जनवरी की रात से सभी के मोबाइल फोन बंद हैं। इनमें से कई के परिजन भी अपने-अपने घरों में ताले लगाकर फरार हैं। पिछले एक सप्ताह से पुलिस इन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी है, लेकिन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ने पर पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने इनपर इनाम की घोषणा कर दी। साथ ही स्पष्ट किया है कि इनके बारे में सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा। 

दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में पहले ही प्रकाशित कर दिया कि दीप सिद्धू व जुगराज सिंह समेत अन्य फरार आरोपितों पर पुलिस आयुक्त जल्द इनाम की घोषणा करेंगे। पुलिस अधिकारी का कहना है कि उक्त आरोपितों की उपद्रव में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इन्होंने भीड़ का नेतृत्व किया और उपद्रव के लिए उकसाया। गुरजोत सिंह, दीप सिद्धू का साथी है। फरार रहते हुए दीप कुछ दिनों पहले तक फेसबुक पेज पर पुलिस व आंदोलनकारी नेताओं के खिलाफ बयानबाजी करता रहा है। 

दिल्ली पुलिस ने लालकिले से नौ हजार मोबाइल फोन का डंप डाटा उठाया है। ये वो नंबर हैं जो पंजाब व हरियाणा के पते पर पंजीकृत हैं। पुलिस इन नंबरों की लोकेशन के बारे में पता लगा रही है। जिनकी लोकेशन दिल्ली की सीमा पर मिलेगी, उन्हें पुलिस आरोपित बनाएगी।

अब तक दिल्ली पुलिस 59 किसान नेताओं व अन्य के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर चुकी है। आरोपितों की पहचान करने का सिलसिला तेजी से जारी है। करीब 200 ट्रैक्टरों, कार व बाइक के मालिकों की वाहनों के नंबरों के आधार पर पहचान कर ली गई है। उन्हें भी दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजना शुरू कर दिया है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.