Move to Jagran APP

Red Fort Violence: दीप सिद्धू के मोबाइल से खुलेंगे लाल किला हिंसा के कई और राज, पुलिस बरामद करने में जुटी

इन सात दिनों में सिद्धू से लाल किले पर उपद्रव करने की योजना बनाने में शामिल लोगों के बारे में जानकारी करने वहां तक पहुंचने मोबाइल में रिकॉर्ड किए गए वीडियो बरामद करने उसको भगाने में मदद करने छिपने के ठिकाने मुहैया कराने सहित अन्य जानकारियां हासिल करना बाकी है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 01:35 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 05:43 PM (IST)
Red Fort Violence: दीप सिद्धू के मोबाइल से खुलेंगे लाल किला हिंसा के कई और राज, पुलिस बरामद करने में जुटी
लाल किले पर हुए उपद्रव मामले में पुलिस ने सिद्धू को ही मुख्य आरोपी बनाया था।

नई दिल्ली, विनय तिवारी। 26 जनवरी को लाल किले पर हुए उपद्रव के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को पुलिस ने गिरफ्तार तो कर लिया है मगर उससे अभी कई राज उगलवाने बाकी हैं। पुलिस ने सिद्धू को सात दिन की रिमांड पर भी ले लिया है। अब पुलिस को इन सात दिनों में सिद्धू से लाल किले पर उपद्रव करने की योजना बनाने में शामिल लोगों के बारे में जानकारी करने, वहां तक पहुंचने, मोबाइल में रिकॉर्ड किए गए वीडियो बरामद करने, उसको भगाने में मदद करने, छिपने के ठिकाने मुहैया कराने सहित कई अन्य जानकारियां हासिल करना बाकी है। 

loksabha election banner

लाल किले पर हुए उपद्रव मामले में पुलिस ने सिद्धू को ही मुख्य आरोपी बनाया था। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक लोगों को भी इसमें शामिल होना बताया गया था। पुलिस ने सिद्धू को पकड़ने या उसका सुराग देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा कर दी थी। दिल्ली पुलिस की कई टीमें उसे 6 राज्यों में तलाश कर रही थीं। इस मामले में अब तक कई लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आखिर मंगलवार को उसे पकड़ने में कामयाबी मिली, उसे हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया गया। शुरुआती पूछताछ में सिद्धू ने बताया था कि 26 जनवरी के बाद वो सीधा पंजाब गया। वहां पहुंचने के बाद उसे पता चल गया कि उसका लाल किले से लाइव करना और भीड़ को लाल किले पर उपद्रव करने के लिए उकसाने का मुख्य आरोपी बनाया गया है, उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसे खोज रही है। सिद्धू लाल किले तक किस गाड़ी से पहुंचा था, उसके बाद वो यहां से किस गाड़ी से भगा, उसे भी पुलिस को बरामद करना है। 

इसी के बाद वो छिपने के ठिकाने तलाशने लगा। पंजाब के बाद वो यूपी, रांची, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा व मुंबई में छिपता रहा। पुलिस उसको पकड़ने के लिए इन जगहों पर दबिश देती रही। मगर वो पकड़ में नहीं आया। आखिर में 12 दिनों की इस लुकाछिपी के बाद वो पुलिस के हत्थे चढ़ा।

गर्लफ्रेंड हैंडल कर रही है दीप सिद्धू का ट्विटर और फेसबुक अकाउंट

बता दें कि पिछले दिेनों दिल्ली पुलिस ने बताया था कि दीप सिद्धू का फेसबुक अकांउट उसकी एक महिला मित्र संभाल रही है, जो विदेश में रहती है। दीप वीडियो रिकॉर्ड कर उसे भेज देता है और महिला दोस्त उसे फेसबुक पर अपलोड कर देती है। माना जा रहा है कि पुलिस की नजरों से बचने के लिए दीप सिद्धू ऐसा कर रहा था।

दरअसल, दीप पुलिस का ध्यान भटकाए रखना चाहता था, वो अपनी लोकेशन पुलिस को नहीं पता लगने देना चाहता था। यदि पुलिस को उसकी लोकेशन मिल जाती तो वो पहले ही पकड़ में आ जाता। यदि वो देश के किसी भी हिस्से से वीडियो अपलोड करता तो पहले ही गिरफ्तार कर लिया जाता, इससे बचने के लिए ही अपनी महिला मित्र के माध्यम से वीडियो अपलोड कर रहा था, वो कनाडा में रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.