Move to Jagran APP

Delhi-NCR News updates LIVE: दिल्ली आने जाने वाली 21 ट्रेनें चल रहीं देरी से, आज भाजपा-AAP नेताओं की जनसभाएं

Delhi-NCR News updates LIVE बाबा रामदेव ने दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को आंदोलन कर रहे लोगों से मुलाकात की भी इच्छा जताई है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 09:53 AM (IST)
Delhi-NCR News updates LIVE: दिल्ली आने जाने वाली 21 ट्रेनें चल रहीं देरी से, आज भाजपा-AAP नेताओं की जनसभाएं
Delhi-NCR News updates LIVE: दिल्ली आने जाने वाली 21 ट्रेनें चल रहीं देरी से, आज भाजपा-AAP नेताओं की जनसभाएं

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi-NCR News updates LIVE : दिल्ली मेट्रो रेल निगम Delhi Metro Rail Corporation) ने जानकारी दी है कि मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा 26  जनवरी की सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी।  

loksabha election banner

Delhi-NCR News updates LIVE:

  • दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल, भाजपा नेता जेपी नड्डा और कांग्रेस के बड़े नेताओं की रैली व जनसभा होगी।
  • सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली को एंटी ड्रोन क्षेत्र घोषित किया गया है। दिल्ली में एंटी ड्रोन व्यवस्था 14 फरवरी तक लागू रहेगी। इस अवधि में पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले विमान, हॉट एयर बलून, छोटे आकार के बैटरी से चलने वाले एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर्स और पैरा जंपिंग उड़ान पर प्रतिबंध लागू रहेगा। इसके अलावा परेड रूट, राष्ट्रपति भवन और लाल किले के आसपास ड्रोन के संचालन पर भी प्रतिबंध रहेगा।
  • दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जन संपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि सुरक्षा कारणों से दिल्ली को एंटी ड्रोन क्षेत्र घोषित किया गया है।
  • सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 48 अतिरिक्त कंपनियों को और वर्दी व सादे कपड़ों में लगभग 22 हजार पुलिस कर्मियों को गणतंत्र दिवस के आयोजन स्थल के आसपास तैनात किया गया है।
  • करीब दो हजार से अधिक यातायात पुलिसकर्मी बंद किए जाने वाले मार्ग और वाहनों को डायवर्ट किए जाने वाले मार्गों पर तैनात रहेंगे।
  • बाबा रामदेव ने दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को आंदोलन कर रहे लोगों से मुलाकात की भी इच्छा जताई है। संभवत: उनकी यह मुलाकात 25 जनवरी को हो सकती है।
  • गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर निकलने वाली परेड लाल किले तक जाएगी। परेड के दौरान कई मार्गो पर यातायात पर प्रतिबंध रहेगा। कई मार्ग 25 जनवरी की रात से ही बंद कर दिए जाएंगे। ये मार्ग 26 जनवरी को परेड खत्म होने के बाद खुलेंगे।
  • निर्भया केस में दो दोषियों अक्षय सिंह ठाकुर और पवन कुमार गुप्ता की याचिका पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अहम सुनवाई होगी, इसमें दोषियों के वकील ने आरोप लगाया है कि तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा जरूरी कागजात मुहैया नहीं कराए जाने के चलते वह सुधारात्मक याचिका और राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर नहीं कर पाएंगे।
  • चुनाव प्रचार के दौरान विवादित गाना बजाने पर BJP उम्मीदवार को चुनाव आयोग ने हिदायत दी है कि वह भविष्य में यह गाना न बजाएं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.