Move to Jagran APP

तेजस्वी यादव का दिल्ली और विराट कोहली से 'एक रिश्ता ऐसा भी', पढ़िये और जानिये- पूरा मामला

Tejashwi Yadav Virat Kohli देश की राजधानी दिल्ली और फिलहाल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Caption of Team India) के साथ राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का बेहद गहरा रिश्ता रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 09:10 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 04:35 AM (IST)
तेजस्वी यादव का दिल्ली और विराट कोहली से 'एक रिश्ता ऐसा भी', पढ़िये और जानिये- पूरा मामला
विराट कोहली और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Tejashwi Yadav & Virat Kohli:  राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव  (Tejashwi Yadav)  इन दिनों बिहार की राजनीति की पिच पर जमकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में तेजस्वी ने महागठबंधन के उम्मीदवारों के लिए जमकर प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड भी तोड़े। चुनाव प्रचार की मेहनत का परिणाम मंगलवार को निकलने वाला है, बस एक रात का इंतजार है। इस बीच सोमवार को तेजस्वी यादव 31 साल के हो गए, वहीं जन्मदिन मनाने की खबरों के बीच उनकी एक फोटो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। गौरतलब है कि बिहार की राजनीति में सक्रिय रूप से कदम रखने से पहले तेजस्वी यादव क्रिकेट की दुनिया में अपना हाथ आजमा चुके हैं। यह अलग बात है कि क्रिकेट करियर में उन्हें आशातीत सफलता नहीं मिली। तेजस्वी और विराट कोहली एक ही टीम थे।

loksabha election banner

एक साथ खेल चुके हैं विराट-तेजस्वी

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली और फिलहाल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli, Caption of Team India) से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का बेहद गहरा रिश्ता रहा है। दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ तेजस्वी यादव अंडर-15 में कई मैच खेल चुके हैं। दोनों ही मूलतः बैट्समैन रहे। 

विराट कोहली और तेजस्वी यादव ने  एक साथ अंडर-15 से साथ खेला है। इसके अलावा, दोनों अंडर-19 में भी साथ खेल चुके हैं। बताया जाता है कि वर्ष 2014 में जब विराट कोहली बेहद खराब दौर में थे, तब तेजस्वी यादव ने उनके लिए फेसबुक पर पोस्ट किया था।

वर्ष 2008 से लेकर 2012 तक तेजस्वी यादव इंडियन प्रीमियर लीग का भी हिस्सा रहे हैं। इस दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) टीम का हिस्सा रहे थे। यह उनका दुर्भाग्य ही थी कि कभी वह टीम के 11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हो पाए।

क्रिकेट में नाकाम राजनीति में साबित होंगे बाहुबली!

तेजस्वी का क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने सिर्फ 7 घरेलू क्रिकेट मैच ही खेले और इनमें सिर्फ 37 रन बनाए हैं, यानी उनका औसत 5 से कुछ ज्यादा रहा है। बल्लेबाजी की तरह ही गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही वह सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके।

जानिये- तेजस्वी के बारे में

  •  तेजस्वी ने अपना पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच झारखंड टीम के लिए खेला था। इसमें 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तेजस्वी ने पहली पारी में 1 तो दूसरी पारी में महज 19 रन बनाए। 5 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए।
  • वर्ष 2010 में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में झारखंड की तरफ से खेला। प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा।
  • सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में तेजस्वी ने टी-20 फॉर्मेट में 4 मैच खेले। यहां पर भी निराशा हाथ लगी।
  • आइपीएल में दिल्ली की ओर चुने गए, पर हमेशा बेंच पर बैठे रहे, कभी  बैटिंग नहीं की।

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव बिहार में फिलहाल महागठबंधन के अगुवा है। चुनाव को लेकर सामने आए तकरीबन सभी EXIT POLL में राष्ट्रीय जनता दल की सरकार बनती नजर आ रही है। अगर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी और तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बने तो वह एक साथ कई रिकॉर्ड तोड़ेंगे। एक रिकॉर्ड तो यही होगा कि वह देश के किसी राज्य में सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री होंगे। वह महज 31 साल की उम्र में सीएम का पद संभालेंगे। इससे पहले यह रिकॉर्ड असम गण परिषद के नेता प्रफुल्ल कुमार मोहंतो के नाम था, जो 32 साल की उम्र में असम के मुख्यमंत्री बने थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.