Move to Jagran APP

Kisan Andolan: पढ़िये केंद्र सरकार के लिए राकेश टिकैत का नया बयान, चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान

Kisan Andolan सीमा पर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं मगर उनकी मांगे नहीं मानी गई है। राकेश टिकैत किसानों के साथ सीमा पर धरने पर हैं उन्होंने ऐलान कर रखा है कि जब तक मांगे नहीं मान ली जाती हैं तब तक वापस नहीं जाएंगे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 05:29 PM (IST)
Kisan Andolan: पढ़िये केंद्र सरकार के लिए राकेश टिकैत का नया बयान, चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान
राकेश टिकैत किसानों के साथ यूपी गेट पर धरने में शामिल रहते हैं।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Kisan Andolan: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आए दिन कुछ न कुछ नई बयानबाजी करते रहते हैं। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को लेकर बीते 11 माह से किसान दिल्ली की सीमाओं पर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं मगर अब तक उनकी मांगे नहीं मानी गई है। राकेश टिकैत किसानों के साथ सीमा पर धरने पर बैठे हुए हैं उन्होंने ऐलान कर रखा है कि जब तक किसानों की तीनों मांगे नहीं मान ली जाती हैं तब तक वो वापस नहीं जाएंगे।

loksabha election banner

धरना प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा। अब उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट पर एक ताजा बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने फिर से केंद्र की भाजपा सरकार को घेरा है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा है कि किसानों द्वारा तैयार की गयी दवाई का असर भाजपा पर पूरी तरह से हो रहा है। समय जरूर लगेगा लेकिन 2022 तक स्वास्थ्य लाभ होगा।

इसके अलावा आजकल वो अपने ट्विटर हैंडल से ग्राउंड रिपोर्ट भी ट्वीट कर रहे हैं, वो दिखा रहे है कि यूपी के कुछ जिलों में किसानों के क्या हालात है। किसानों को खाद नहीं मिल रही है। दो दिन पहले उन्होंने यूपी में एक खाद केंद्र से लाइव किया था जिसमें वो दिखा रहे थे कि किसान लाइन लगाए बैठे हुए हैं मगर उनको खाद नहीं मिल पा रही है। फिर उन्होंने सरकार पर हमला किया, लिखा कि सरकार क्रय केंद्रों पर किसानों के फसल खरीदे जाने की बात भर कह रही है मगर हकीकत में खरीदी नहीं हो रही है।

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: दिवाली के मौके पर राकेश टिकैत ने बदली प्रोफाइल पिक्चर और किसानों से की ये खास अपील

यह भी पढ़ेः सिविल सेवा समेत इन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नामी संस्थानों में मुफ्त कोचिंग का मौका, जानें आवेदन का तरीका

इससे पहले जब बेमौसम बरसात हो गई थी तब भी उन्होंने सरकार से अपील की थी कि जिन किसानों की फसल बरसात होने से खराब हो गई है उन सभी को सरकार मुआवजा दे। किसान की फसल ही उसके जीवनयापन का आधार होती है जब वो ही खराब हो जाएगा तो किसान के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो जाएगा। सरकार को ऐसे किसानों की ओर भी ध्यान देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- धनतेरस के मौके पर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर पढ़ें कुमार विश्वास के बधाई देने का अंदाज

ये भी पढ़ें- ई-कामर्स- तेजी से बढ़ते चलन ने युवाओं के करियर को दिया नया विकल्प, पढ़े एक्सपर्ट की राय और जानें प्रमुख संस्थानों की डिटेल

ये भी पढ़ें- दिल्ली के स्टेडियम में बनकर तैयार हुई अयोध्या के श्रीराम मंदिर की भव्य प्रतिकृति, आप भी करें दर्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.