Move to Jagran APP

मां को फ्लाइट पकड़वाने के लिए उड़ा दी विमान में बम की अफवाह

मां और मौसी को दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट पकड़वाने के लिए मुंबई में रहने वाले शख्स ने इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की अफवाह फैला दी।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 08:23 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 08:23 AM (IST)
मां को फ्लाइट पकड़वाने के लिए उड़ा दी विमान में बम की अफवाह
मां को फ्लाइट पकड़वाने के लिए उड़ा दी विमान में बम की अफवाह

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मां और मौसी को दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट पकड़वाने के लिए मुंबई में रहने वाले शख्स ने इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की अफवाह फैला दी। मां के आइजीआइ एयरपोर्ट पहुंचने में देरी होने पर उसने एयरलाइंस के कस्टमर केयर नंबर पर फोन कर कहा कि फ्लाइट में बम है। जिसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। दिल्ली पुलिस व सीआइएसएफ के कर्मियों ने उड़ान की सघन जांच की, लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। आइजीआइ एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि घटना रविवार शाम की है। आरोपित की पहचान मुंबई के केशव के रूप में हुई है। वह प्रॉपर्टी खरीद-बिक्री का काम करता है। भाटिया ने बताया कि आइजीआइ एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6इ-843 को मुबंई के लिए उड़ान भरना था। इसमें सभी यात्री सवार हो चुके थे। इसी बीच एयरलाइंस के कस्टमर केयर नंबर पर एक शख्स ने फोन कर कहा कि फ्लाइट में बम है। लेकिन विमान की जांच में सब कुछ सामान्य मिला।

अफवाह फैलाने वाले की ऐसे मिली जानकारी

डीसीपी भाटिया के अनुसार मुंबई की दो महिलाओं (आरोपित की मां मंजू बहेती और मौसी चांदनी बहेती) को उक्त फ्लाइट पकड़नी थी। वे तय समय से काफी देरी से एयरपोर्ट पहुंची थीं। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो मंजू ने बताया कि उसने अपने बेटे केशव से देरी के कारण उड़ान छूटने की आशंका की बात की थी। बातचीत के दौरान उसने आश्वासन दिया था कि वह कुछ करता है। जांच में पता चला कि जिस नंबर से फोन किया गया था वह केशव का ही था।

वहीं, डीसीपी आईजीआई एयरपोर्ट संजय भाटिया के मुताबिक, सोमवार शाम 7:38 बजे इंडिगो एयरलाइंस के कस्टमर केयर पर एक फोन आया था, जिसने बताया कि मुंबई जाने वाली फ्लाइट 6E-843 में बम है। आरोपित केशव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसकी पहचान हो गई है। केशव मुंबई का रहने वाला है और वह प्रॉपर्टी ब्रोकर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.