Move to Jagran APP

जिसे Girl friend समझकर बात कर रहा था युवक, वह थी कोई और; जेल पहुंचने पर खुला राज

देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ने के लिए ऐसा तरीका अपनाया जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 07:49 PM (IST)
जिसे Girl friend समझकर बात कर रहा था युवक, वह थी कोई और; जेल पहुंचने पर खुला राज
जिसे Girl friend समझकर बात कर रहा था युवक, वह थी कोई और; जेल पहुंचने पर खुला राज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक शातिर बदमाश को पकड़ने के लिए ऐसा तरीका अपनाया, जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे। वहीं, गिरफ्तारी के बाद बदमाश को सारा माजरा समझ में आया तो उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई। दरअसल, यह बदमाश जिस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड समझकर बात कर रहा था वह दिल्ली पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल (woman constable  of  Delhi police) थी। बदमाश के सामने इस सच्चाई का खुलासा तब हुआ जब वह पुलिस के चंगुल में फंसकर जेल पहुंच गया। पूरा मामला पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके का है और गिरफ्तार आरोपित बदमाश का नाम सोमवीर है। 

loksabha election banner

पुलिस ने चंगुल में फंसाया आरोपित सोमवीर को

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शातिर बदमाश सोमवार की कई दिनों से पुलिस को तलाश थी, लेकिन वह पुलिस से बचता फिर रहा था। इस दौरान वह अलग-अलग नंबरों से अपनी गर्लफ्रेंड को फोन करता था। जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला कि सोमवीर अक्सर ही अपनी प्रेमिका से बात करता है।

पुलिस ने बदमाश की गर्लफ्रेंड के फोन को बनाया मोहरा

पुलिस ने बदमाश सोमवीर को पकड़ने की कड़ी में सबसे पहले उसकी गर्लफेंड तक पहुंची और उसकी गर्लफ्रेंड का फोन पुलिस ने ले लिया। इसके बाद पुलिस की पूरी योजना के अनुसार, एक महिला कॉन्स्टेबल ने फोन पर बदमाश सोमवीर से बातचीत शुरू कर दी। सोमवीर को कोई शक नहीं हो, इसलिए महिला कॉन्स्टेबल ने सोमवीर से लगातार बातचीत जारी रखी। इस दौरान महिला कॉन्स्टेबल ने इस बात का पूरा ध्यान रखा कि बदमाश को शक नहीं हो।

पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

दरअसल, पुलिस को जब यकीन हो गया कि सोमवार महिला कॉन्स्टेबल  को ही अपनी गर्लफ्रेंड समझने लगा है तो उन्होंने योजना के तहत फोन करवाया। इसमें महिला कॉन्स्टेबल ने उससे कहा कि वह मिलना चाहती है। इस पर सोमवीर जगह और समय तय होने के बाद मिलने के बाद तैयार हो गया। फिर जैसे ही सोमवीर  अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के भ्रम में पहुंचा तो पुलिस ने उसे धर दबोचा। इस दौरान सोमवीर को कॉन्स्टेबल पर शक नहीं हो इसलिए बाकी पुलिसकर्मी सादी वर्दी में आसपास ही तैनात  रहे।

बता दें कि पुलिस बदमाशोें की गिरफ्तारी के लिए ऐसे तरीके अपनाती रहती है, लेकिन यह तरीका कम ही अपनाया जाता है। वैसे ऐसे मामले भी सामने आते रहे हैं कि मनचले किस्म के लोग 100 नंबर या फिर अन्य नंबरों पर कॉल करके महिला से बात करते हैं। 

प्यार से मनाकर पत्नी को ले गया PG में फिर मार डाला; पुलिस के सामने बताई हत्या की वजह, Noida News

यूपी के मेरठ से बहलाकर दिल्ली लाए गए लड़का-लड़की कैसे पहुंचे घर, पढ़िए- यह स्टोरी

30 लाख लोगों की लाइफ लाइन Delhi Metro आखिर क्यों दे रही बार-बार दगा?

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.