Move to Jagran APP

राकेश टिकैत ने कहा सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव जीतना चाहिए, बताया उसके पीछे का कारण?

उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर ट्वीट किया है कि हम किसी का समर्थन नहीं कर रहे हैं। योगी जी (सीएम योगी आदित्यनाथ) को (गोरखपुर) से चुनाव जीतना चाहिए क्योंकि हमें राज्य में मजबूत विपक्ष की जरूरत है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 03:26 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 03:26 PM (IST)
राकेश टिकैत ने कहा सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव जीतना चाहिए, बताया उसके पीछे का कारण?
राकेश टिकैत का भी यूपी के विधानसभा चुनाव में खासी रूचि है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का भी यूपी के विधानसभा चुनाव में खासी रूचि है। वैसे तो किसान आंदोलन के दौरान वो पश्चिम बंगाल तक बीजेपी के विरोध में प्रचार कर चुके हैं मगर अब जब सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस ले लिए उसके बाद उनके सुर में थोड़ा बदलाव जरूर आया है मगर अभी भी वो सरकार पर निशाना साधने से बाज नहीं आते हैं।

loksabha election banner

याद हो कि दिल्ली की सीमा पर चल रहे धरना प्रदर्शन के दौरान एक बार उन्होंने ये भी कहा था कि यदि प्रदेश सरकार ने किसानों के हित का ध्यान नहीं रखा तो वो लखनऊ को भी दिल्ली की तरह जाम कर देंगे। उनके इस बयान के बाद इंटरनेट मीडिया पर कई सारे मीम्स भी वायरल हो गए थे। इन मीम्स में सीएम योगी आदित्यनाथ को भी शामिल किया गया था लिखा गया था कि दिल्ली देश की राजधानी है और लखनऊ प्रदेश की राजधानी है, इस बात का भी ध्यान रखना। किसान संगठनों ने दिल्ली की सीमा पर एक साल से अधिक समय तक धरना देकर प्रदर्शन किया, जब सरकार ने तीनों मांगे मान ली उसके बाद वो यहां से वापस अपने घरों को लौटे।

अब राकेश टिकैत ने एक तरह से प्रदेश सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर ट्वीट किया है कि हम किसी का समर्थन नहीं कर रहे हैं। योगी जी (सीएम योगी आदित्यनाथ) को (गोरखपुर) से चुनाव जीतना चाहिए क्योंकि हमें राज्य में मजबूत विपक्ष की जरूरत है। उनके इस ट्वीट से ऐसा लग रहा है जैसा बीजेपी प्रदेश में चुनाव हार रही है मगर उसके पास सीटों की संख्या अधिक होगी इस वजह से वो मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा सकेगी। खैर चुनाव में रिजल्ट दो भी आएं मगर उनके इस ट्वीट से कई मायने निकाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, दिया संकेत

ये भी पढ़ें- जानिए दिल्ली-एनसीआर में इस सप्ताह कब होगी व्यापक वर्षा, मौसम विज्ञानी ने बताया अभी ठंड का कैसा रहेगा हाल

ये भी पढ़ें- जानिए राजधानी दिल्ली को कोरोना की इस तीसरी लहर से कब तक मिल पाएगी राहत? क्या कहते हैं एक्सपर्ट डॉक्टर

ये भी पढ़ें- गुरु दक्षिणा में रबड़ी, गुुड़-चना, लेने वाला गुुरु, संगीत के सम्पूर्ण अवतार थे पंडित बिरजू महाराज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.