Move to Jagran APP

Kisan Rail Roko Andolan: 'गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद किसान नहीं जाएगा ट्रेन रोकने' Rakesh Tikait का बड़ा एलान

Kisan Rail Roko Andolan रेल रोकने पर राकेश टिकैत ने पत्रकारों से कहा कि गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहा धरना-प्रदर्शन पूर्व की तरह ही जारी रहेगा। रेल रोको आंदोलन के लिए धरना स्थल से कोई भी व्यक्ति नहीं जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 03:42 PM (IST)
Kisan Rail Roko Andolan: 'गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद किसान नहीं जाएगा ट्रेन रोकने' Rakesh Tikait का बड़ा एलान
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर के चारों बॉर्डर (सिंघु, टीकरी, गाजीपुर और शाहजहांपुर) पर बड़ी संख्या में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच आंदोलनकारी किसान बृहस्पतिवार को होने वाले रेल रोको आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। रेल रोकने पर राकेश टिकैत ने पत्रकारों से कहा कि गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहा धरना-प्रदर्शन पूर्व की तरह ही जारी रहेगा। रेल रोको आंदोलन के लिए धरना स्थल से कोई भी व्यक्ति नहीं जाएगा। क्षेत्रीय लोग सांकेतिक रूप से ट्रेनें रोकेंगे और ड्राइवर को माला पहनाएंगे। इस दौरान यात्रियों को लस्सी के साथ खाना भी खिलाया जाएगा और उनसे अनुरोध किया जाएगा कि वह आंदोलन में हमारा मौन समर्थन करें।

loksabha election banner

एनएचएआइ से कहा- न उलझे किसानों से

बृहस्पतिवार को रेल रोको आंदोलन के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने साफतौर पर कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से कहा कि वह किसानों से न उलझे, यदि किसान अपने पर आए तो देश के सभी टोल फ्री कर दिए जाएंगे।

वहीं, यूपी गेट पर जमा धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानोंं के अगुवा राकेश टिकैत ने पश्चिम बंगाल जाने का एलान किया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से बुधवार को गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद पत्रकारों से बातचीत में पश्चिम बंगाल जाने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल जाएंगे।

किसान नेता राकेश टिकैत ने किया पश्चिमी बंगाल जाने का एलान

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल जाकर वहां के किसानों की समस्या सुनेंगे और फिर केंद्र व प्रदेश सरकार से इस पर जवाब मांगेंगे। बता दें कि पश्चिमी बंगाल में अगले कुछ महीनों के दौरान विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में राकेश टिकैत के जाने से वहां पर सियासत गरमा सकती है। यह अलग बात है कि वह किसानों के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल में सत्तासीन ममता बनर्जी सरकार के साथ केंद्र सरकार पर भी हमला बोल सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.